ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / अमौसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 40.96 लाख का सोना

अमौसी एयरपोर्ट पर पकड़ा गया 40.96 लाख का सोना

अमौसी एयरपोर्ट पर शुक्रवार को दुबई से लखनऊ पहुंची फ्लाइट में कस्टम ने तस्करी कर लाया 40.96 लाख रुपये का सोना पकड़ा। शातिर ने सोने को वायर के रूप में ढालकर बैग की बिडिंग में छिपा रखा था।

कोरोना के चलते इंटरनेशनल फ्लाइटें बंद होने से तस्करी कर सोना लाना बंद हो गया था। हालांकि, अब उड़ानें फिर से शुरू होने से तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं। विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस वतन लाने के लिए केंद्र सरकार की ओर से शुरू की गई वंदे भारत मिशन की फ्लाइटों से तस्करी की जा रही है। शुक्रवार को एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने सोना पकड़ा।

उपायुक्त निहारिका लाखा ने बताया कि दुबई से लखनऊ आने वाले विमान एफजेड 8325 से उतरे यात्री से 699 ग्राम सोना बरामद किया गया। इसकी कीमत 40,96,140 रुपये है। इससे पूर्व 27 जुलाई को कस्टम की टीम ने रसलखेमा से आने वाली स्पाइस जेट की फ्लाइट से 26.62 लाख का सोना बरामद किया था। इसे दो यात्री बेल्ट के बक्कल, चेन व ब्रेसलेट में छिपाकर ला रहे थे।

कस्टम की टीम में अजित कुमार किस्पोटा, राजेश अग्निहोत्री, लवकेश वर्मा, ज्योतिर्भा सिंह, अतुल कुमार, प्रकाश चन्द्र मिश्रा, अमित बोस, कुमार गौतम एवं एलपी सिंह थे।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *