ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / 12 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 4ए

12 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 4ए

दिग्गज टेक कंपनी गूगल (Google) ने तमाम लीक्स के बाद आखिरकार पिक्सल सीरीज का शानदार स्मार्टफोन पिक्सल 4ए (Google Pixel 4a) लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन में पंच-होल डिस्प्ले और बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 12 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा मिला है। आपको बता दें कि कंपनी ने इससे पहले गूगल पिक्सल 3ए ग्लोबल बाजार में उतारा था, जिसको लोगों ने खूब पसंद किया था।

Google Pixel 4a की कीमत
गूगल पिक्सल 4ए स्मार्टफोन के 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 349 डॉलर (करीब 26,300 रुपये) है। इस स्मार्टफोन को जेट ब्लैक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। वहीं, इस स्मार्टफोन की बिक्री 20 अगस्त से शुरू होगी।

Google Pixel 4a 5जी की जानकारी
कंपनी के मुताबिक, गूगल पिक्सल 4ए के 5जी मॉडल की कीमत 499 डॉलर (करीब 37,600 रुपये) है और इसमें बड़ा डिस्प्ले मिलेगा। इसके अलावा पिक्सल 5 5जी लाइन-अप को भी पेश किया जाएगा। हालांकि, यह दोनों स्मार्टफोन केवल अमेरिका, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, जापान, ऑस्ट्रेलिया, आइलैंड और ताइवान में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेंगे।

Google Pixel 4a की स्पेसिफिकेशन
गूगल पिक्सल 4ए स्मार्टफोन में 5.81 इंच का फुल एचडी प्लस ओएलईडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,340 पिक्सल है। साथ ही इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर और 6 जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Google Pixel 4a का कैमरा
कैमरे की बात करें तो यूजर्स को इस स्मार्टफोन के रियर में 12 मेगापिक्सल और फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिला है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश लाइट के साथ एचडीआर प्लस, पोर्ट्रेट, टॉप-शॉट और नाइट मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Google Pixel 4a की कनेक्टिविटी और बैटरी
कंपनी ने इस स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिहाज से वाई-फाई, 4G VoLTE, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस, एनएफसी, 3.5 हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में 18 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ 3,140 एमएएच की बैटरी मिली है।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *