ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / इशांत शर्मा ने बताया कि कैसे धोनी करते थे उनकी खिंचाई

इशांत शर्मा ने बताया कि कैसे धोनी करते थे उनकी खिंचाई

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय क्रिकेट में अहम योगदान रहा है। उन्होंने भारत के लिए तीनों आईसीसी ट्रॉफी (2007 टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 वनडे वर्ल्ड कप, 2013 चैंपियंस ट्रॉफी) जीती हैं। उन्हें उनकी फिनिशिंग स्किल, पावर हिंटिंग, मजबूत फैसले लेने और कूल कप्तानी के लिए जाना है। इसके साथ ही धोनी को उनके फेमस सेंस ऑफ ह्यूमर के लिए भी जाना जाता है। मैदान पर खिलाड़ियों को निर्देश देना, प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपोर्ट्स के सवालों के जवाब देते वक्त उनके सेंस ऑफ ह्यूमर के काफी वाकये फैन्स के जेहन में ताजा है। हाल ही इशांत शर्मा ने धोनी से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा सुनाया है, जिसमें वह भारतीय पेसर को मजेदार तरीके से ट्रोल कर देते हैं।

इशांत शर्मा ने दीप दासगुप्ता के साथ ईएसपीएनक्रिकइंफो के शो ‘क्रिकेट बाजी’ में बताया कि एक बार महेंद्र सिंह धोनी ने उनकी उम्र को लेकर उन्हें ट्रोल किया था। उन्होंने कहा, ”मानसिक रूप से मैं 32 साल से ज्यादा का हो चुका हूं। मेरी बीवी मुझे बुड्ढा बोलती है। माही भाई का भी मुझे मैसेज आता है और वो भी मुझे बोलते हैं ‘और बुड्ढे, क्या कर रहा है?’ मैं उनको बोलता हूं माही भाई, मैं 32 साल का हूं तो वह कहते हैं कि ‘तेरी उम्र 32 है, लेकिन तेरा शरीर 52 का हैं बेटा’।”

क्रिकेट के मैदान पर इशांत शर्मा के कुछ सबसे यादगार पल महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आए हैं। 2013 की चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के दौरान 18वें ओवर में इशांत शर्मा को बॉल थमाना।  अंतिम दो बैटिंग पावरप्ले ओवरों के लिए अपने स्पिनरों को रखना। 2014 में भारत-इंग्लैंड के लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान पेसर से कहना कि शॉर्ट पिच गेंदबाजी करने के लिए कहना। इशांत शर्मा ने धोनी की कप्तानी में कई शानदार पल दिए।

धोनी और इशांत अब 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल 2020 में खेलते हुए नजर आएंगे। इस टूर्नामेंट का आयोजन कोरोना वायरस महामारी की वजह से यूएई में हो रहा है। धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे तो वहीं इशांत दिल्ली कैपिटल्स के लिए श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलते हुए नजर आएंगे। आईपीएल 2020 का फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *