ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / दुनिया में कोरोना का कहर, कुल संक्रमित 1.72 करोड़ से ज्यादा

दुनिया में कोरोना का कहर, कुल संक्रमित 1.72 करोड़ से ज्यादा

पूरी दुनिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। विश्व में कुल संक्रमित जहां 1.72 करोड़ से अधिक हो गए हैं वहीं मृतकों की संख्या भी 6.70 लाख पार कर गई है। अमेरिका और ब्राजील इससे सर्वाधिक प्रभावित हैं, जबकि ब्रिटेन में यूरोपीय देशों के भीतर महामारी की दूसरी लहर को लेकर चिंता जताई गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अमेरिका में कुल संक्रमितों की संख्या जहां 45.68 लाख को पार कर गई, वहीं देश में अब तक 1.53 लाख से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। बीते 24 घंटों के दौरान अमेरिका में 1,156 लोगों की कोरोना से मौत हुई, जबकि 50,000 से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आए।

दूसरी तरफ, ब्राजील में मरने वालों की संख्या 90,000 का आंकड़ा पार कर गई है। यहां पिछले 24 घंटे में 70,000 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। उधर, ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा है कि यूरोप में संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर फैली चिंता के बीच देश की सरकार जरूरत पड़ने पर सुरक्षा के लिए क्वारंटीन के सख्त मानक अपनाने में भी संकोच नहीं करेगी।

पाकिस्तान : 24 घंटे 1100 से ज्यादा नए मामले
पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 1,114 नए मामले सामने आए हैं और 32 लोगों की मौत हो गई है। देश के स्वास्थ्य विभाग ने इसकी जानकारी दी है। देश में अब तक कुल दो लाख 77,402 मामले सामने आ गए हैं और 5,924 लोगों की मौत हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया : कोरोना के मामले बढ़े, 13 मौतें भी हुईं
ऑस्ट्रेलिया में बृहस्पतिवार को महज एक दिन में 13 मौतें हुईं और विक्टोरिया राज्य में मुख्य रूप से 700 से अधिक नए संक्रमण के मामले दर्ज किए गए। प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि कोरोना वायरस से मरने वालों की कुल संख्या अब 189 हो गई है।

रूस : कोरोना वैक्सीन लाने की योजना
रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन लाने की योजना बना ली है। सीएनएन ने बताया है कि दुनिया के कई देश फिलहाल कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। इस बीच रूस 10 अगस्त तक दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दिलाने की कोशिशों में जुट गया है। रूस ने इसको लेकर खास रणनीति तैयार की है।

चीन : संक्रमण के 105 नए मामले मिले
चीन में बृहस्पतिवार को कोरोना के कुल 105 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि नए मामलों में से 96 शिनजियांग के सुदूर पश्चिमी क्षेत्र में थे। जबकि, पांच लियोनिंग के पूर्वोत्तर प्रांत में थे, एक बीजिंग में था। आयोग के अनुसार, चीन में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *