ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / चीन: अप्रैल के बाद सर्वाधिक 101 नए पॉजिटिव केस आए

चीन: अप्रैल के बाद सर्वाधिक 101 नए पॉजिटिव केस आए

चीन में 28 जुलाई को कोरोना वायरस के  101 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जो कि अप्रैल के बाद सर्वाधिक है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बुधवार को कहा कि बीजिंग न्यूक्लिक एसिड परीक्षण और विभिन्न शहरों में नए क्वस्टर का पता चला है। इनमें से 89 मामले शिनजियांग उइगर स्वायत्त क्षेत्र (एक्सयूएआर) की राजधानी उरुमकी में सामने आए हैं, जिससे राज्य में कुल मामलों की संख्या 320 से अधिक हो गई।

बीजिंग में मंगलवार को दो मामलों की पुष्टि हुई थी। उनमें एक मरीज दूसरे देश से आया था। आपको बता दें कि बीते 20 दिनों से शहर में संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए थे।

लिओनिंग प्रांत की राजधानी डालियान के उत्तरपूर्वी शहर में एक नया प्रकोप बीजिंग सहित चीन के कम से कम नौ शहरों में फैल गया है। चार प्रांतों में कम से कम आठ अन्य शहर जिसमें टीलिंग, लियाओनिंग, चांगचुन, जिलिन, हेगंग, हेइलोंगजियांग, फ़ूज़ौ, फ़ुज़ियान में मंगलवार को डालियान से संचारित होने वाले पुष्ट या स्पर्शोन्मुख मामलों की पुष्टि की थी।

मंगलवार तक डालियान में 50 से अधिक मामलों की पुष्टि हुई थी, जो सभी समुद्री भोजन प्रसंस्करण केंद्र से जुड़े थे। स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि चीन ने सभी नए प्रकोप बिंदुओं पर कोविड-19 परीक्षण और संपर्क ट्रेसिंग तेज कर दी है। कुछ क्षेत्रों में परीक्षण के लिए समुदायों को बंद कर दिया गया है।

स्थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि नए मामलों के सामने आने के बाद कोरोना के न्यूक्लिक एसिड परीक्षणों के लिए 2.96 मिलियन से अधिक नमूने उत्तर-पूर्व चीन के डालियान शहर में सोमवार तक एकत्र किए गए थे।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *