ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / राजधानी में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर सीएम योगी सख्त

राजधानी में लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर सीएम योगी सख्त

लखनऊ में रविवार को एक दिन में सर्वाधिक 392 मरीज मिलने व छह की जान जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के आला अफसरों को तलब कर फील्ड में उतरने के निर्देश दिए। इन अफसरों के साथ बैठक में उन्होंने संक्रमितों को भर्ती करने पर हो रही लापरवाही पर नाराजगी जताई।

उन्होंने एसजीपीजीआई के निदेशक को शहर के अन्य प्रमुख अस्पतालों के साथ बैठ करके कोविड-19 के उपचार के संबंध में एक मानक प्रक्रिया (एसओपी) बनाने के निर्देश दिए। साथ ही राजधानी में नोडल अधिकारी के अलावा अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी को मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी।
सीएम ने अफसरों से होम आइसोलेशन व्यवस्था लागू करने पर विचार करने को कहा। प्रदेश में महामारी के बढ़ते प्रकोप को देेखते हुए महानिदेशक स्वास्थ्य की तत्काल नियुक्ति के लिए मुख्य सचिव को निर्देश दिए।

होल्डिंग एरिया में 15 मिनट से ज्यादा न रहे मरीज
सीएम ने कहा कि कोविड व नॉन कोविड मरीज 15 मिनट से अधिक होल्डिंग एरिया में न रहे। नर्सिंग, पैरामेडिकल स्टाफ व सफाई कर्मी की ड्यूटी पहले से लगाई जाए। अस्पतालों में टेलीविजन, अखबार व पर्याप्त बेड की व्यवस्था की जाए। किसी भी प्रकार की शिथिलता किसी भी स्तर पर नहीं होनी चाहिए। मरीज की मृत्यु की स्थिति में परिजनों द्वारा शव न लिए जाने पर उसके अंतिम संस्कार की व्यवस्था प्रशासन करे। इसके लिए जिलों को राशि उपलब्ध करा दी गई है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *