ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पिछले 100 घंटे के दौरान दुनिया में कोरोना के रिकॉर्ड 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज, संक्रमितों की संख्या 1.42 करोड़ पार

पिछले 100 घंटे के दौरान दुनिया में कोरोना के रिकॉर्ड 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज, संक्रमितों की संख्या 1.42 करोड़ पार

दुनिया में पिछले 100 घंटे के दौरान कोरोना के 10 लाख से ज्यादा मामले दर्ज होने का रिकॉर्ड सामने आया है। वैश्विक रूप से अब संक्रमितों की संख्या 1.42 करोड़ को पार कर गई है। जबकि 180 देशों में जान गंवाने वालों की संख्या छह लाख के पार चली गई है। विश्व में इस खतरनाक महामारी को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या 84.91 लाख से बस कुछ ही ज्यादा है।

अमेरिका में वायरस ने सर्वाधिक कहर बरपाया है, जहां मृतकों की कुल संख्या 1.42 लाख पार हो गई है, जबकि संक्रमितों की संख्या 37.71 लाख के पार चली गई है। देश में शनिवार को लगातार दूसरे दिन एक दिन में 70,000 से ज्यादा मामले दर्ज हुए, जबकि 900 की मौत हुई। इसके बावजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे देश में मास्क पहनने को जरूरी करने का आदेश नहीं देंगे।

उन्होंने सीएनएन से एक इंटरव्यू में यह बात कही जिसका प्रसारण रविवार को होगा। उन्होंने कहा, मैं इस बात से सहमत नहीं हूं कि सभी मास्क पहनने लगे तो सब कुछ एकदम से खत्म हो जाएगा। आप जानते हैं कि मास्क से दिक्कत भी आती है।
अमेरिका के बाद सबसे खराब स्थिति ब्राजील की है जहां पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 34,000 से ज्यादा मामले आए और 1,163 लोगों की मौत हुई। देश में अब तक कुल संक्रमित 20 लाख पार और मृतक संख्या 77 हजार पार जा चुकी है।

चीन : शिंझियांग में कोरोना के 22 नए मामले
चीन में कोरोना वायरस के 22 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 16 घरेलू संक्रमण के मामले हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा घरेलू संक्रमण के सभी मामले शिंझियांग के उइगर स्वायत्त क्षेत्र में सामने आए हैं।

मेक्सिको में मृतकों की संख्या 7200
मेक्सिको में कोरोना संक्रमण के 7,257 और मामले सामने आए हैं तथा इस संक्रमण के कारण 736 और लोगों की मौत हो गई है। महामारी से अब तक 7,257 लोगों की मौत हो चुकी है जो दुनिया में इस बीमारी से जान गंवाने वाले लोगों की चौथी सर्वाधिक संख्या है। साथ ही मेक्सिको में संक्रमण के 3.24 लाख से ज्यादा मामले मिले हैं। संक्रमण में यह देश विश्व के सातवें नंबर पर है।

पाकिस्तान : एक दिन में 1900 से अधिक नए मामले
पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस के 1,918 नए मामले सामने आए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक 2,61,917 मामले सामने आ गए हैं। इनमें से 5,522 लोगों की मौत हो गई है।

ईरान के 2.5 करोड़ लोग कोरोना की चपेट में
ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कहा है कि कि उनके देश में ढाई करोड़ लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं, जबकि साढ़े तीन करोड़ लोगों में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है। बता दें कि ईरान की जनसंख्या सिर्फ 8 करोड़ है।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *