ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / प्रधानमंत्री मोदी शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे, कर सकते हैं बड़ा एलान

प्रधानमंत्री मोदी शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे, कर सकते हैं बड़ा एलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार शाम चार बजे देश को संबोधित करेंगे। सोमवार की रात चीनी एप्स पर प्रतिबंध लगाने का फैसला जारी होने के बाद माना जा रहा है कि इस संबोधन में वह चीन को लेकर बड़े एलान कर सकते हैं। वहीं, आज अनलॉक-2 के दिशानिर्देश जारी किए गए हैं, तो वह इसे लेकर भी जनता से अपील कर सकते हैं।

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच चल रहे सीमा विवाद के बीच देशभर में चीन के खिलाफ आक्रोश का माहौल है। देश के लोग लगातार चीनी वस्तुओं और एप का बहिष्कार कर रहे हैं। इसी दौरान सोमवार को भारत ने चीन को बड़ा ‘डिजिटल झटका’ देते हुए टिक-टॉक समेत 59 चीनी एप बैन कर दिए हैं।
भारत और चीन की सेना बीच भी कल होगी वार्ता
पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को कम करने के लिए दोनों देशों की सेनाओं के बीच कल यानी मंगलवार को तीसरी वार्ता होगी। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जनरल स्तर की यह वार्ता सुबह 10.30 बजे वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष के चुशुल में होगी।भारत की ओर से लेफ्टिनेंट जनरल हरिंदर सिंह और चीन की ओर से मेजर जनरल लिन लियू बैठक में भाग लेंगे।

15 जून की रात को दोनों देशों की सेनाओं के बीच हिंसक झड़प भी हुई थी, जिसमें भारतीय पक्ष के 20 जवान शहीद हुए थे। चीन ने इस झड़प में अपने हताहत सैनिकों की अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। भारत पूर्वी लद्दाख में गतिरोध के लिए बीजिंग को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा था कि चीन मई की शुरुआत से ही एलएसी पर  बड़ी संख्या में सैनिक और युद्ध सामग्री जुटा रहा है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *