ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / 762 नए मरीजों को मिलाकर अब तक 21076 संक्रमित : यूपी

762 नए मरीजों को मिलाकर अब तक 21076 संक्रमित : यूपी

यूपी में शुक्रवार को एक दिन में अधिकतम 762 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने का रिकार्ड बन गया। इससे पहले 24 जून को 700 मरीज सामने आए थे।

नए मरीजों को मिलाकर अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6730 हो गई है। जबकि 13583 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब तक 630 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं अब तक 21076 पोजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

अवध में मिले 27 कोरोना पॉजिटिव 
अवध में शुक्रवार को 27 कोरोना संक्रमित मरीज मिले। इनमें अयोध्या में 14, बाराबंकी में नौ, बलरामपुर में दो और श्रावस्ती व रायबरेली में एक-एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

अयोध्या में दिल्ली से लौटे एक ही परिवार के आठ लोगों समेत शुक्रवार को 14 और कोरोना मरीज मिले। यह सभी आठ लोग रुदौली के बरांव निवासी हैं। इसी तहसील के गनौली व महमूदमऊ में मुंबई से आए एक-एक मरीज, तमिलनाडु से आए अमानीगंज के डूड़ी निवासी चार मरीजों में संक्रमण का पता चला है। बलरामपुर के सदर ब्लॉक के ग्राम कोयलरा में एक युवक पॉजिटिव पाया गया है। पहले उनके पिता कोरोना संक्रमित पाए गये थे। इसी तरह रेहरा बाजार ब्लॉक के ग्राम खरिका मासूमपुर में भी मुंबई से लौटे एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

बलरामपुर में भाजपा नेता की कोरोना से मौत
ट्रूनेट मशीन में कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर केजीएमयू में भर्ती भाजपा नेता की इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह मौत हो गई। अब जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। गुरुवार की शाम लखनऊ से आई कोरोना रिपोर्ट में जिले के दो अन्य लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

एसीएमओ डॉ. बीपी सिंह ने बताया कि पूर्व में भाजपा नगर अध्यक्ष व जिला मंत्री रह चुके अजय कृष्ण पांडेय को सांस लेने में परेशानी होने पर गुरुवार की शाम जिला संयुक्त चिकित्सालय में ट्रूनॉट मशीन से कोरोना संक्रमण की जांच की गई। जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने और हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए उन्हें केजीएमयू लखनऊ रेफर किया गया था। केजीएमयू में इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह भाजपा नेता की मौत हो गई |

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *