ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / Realme X3 और Realme X3 SuperZoom भारत में लॉन्च

Realme X3 और Realme X3 SuperZoom भारत में लॉन्च

Realme X3 और Realme X3 SuperZoom भारत में लॉन्च हो चुके हैं। यह दोनों ही नए मॉडल 120Hz डिस्प्ले के साथ आते हैं। जबकि कंपनी ने इसमें क्वाड कोर रियर कैमरा और डुअल सेल्फी कैमरा जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही कंपनी ने इसमें लिक्विड कूलिंग तकनीक दी है। रियलमी 3एक्स सुपर जूम में पेरिस्कोप लेंस का इस्तेमाल किय है, जो 5x optical zoom देता है जबकि रियलमी 3एक्स में टेलीफोटो लेंस है जो 2 एक्स ऑप्टीकल जूम की सहूलियत देता है।

कीमत की बात करें तो रियलमी एक्स 3 की भारत में शुरुआती कीमत 24,999 रुपये है, जिसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल मेमोरी प्राप्त होती है। जबकि रियलमी 3 एक्स सुपर जूम का शुरुआती वेरियंट 8जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मेमोरी का है जो 25,999 रुपये में खरीदा जा सकता है। इनकी पहली सेल 30 जून को दोपहर में 12 बजे होगी।

Realme X3 specifications, features
डुअल सिम से लैस रियलमी एक्स3 एंड्रॉयड 10 आधारित रियलमी यूआई पर काम करता है। इस फोन में 6.6 इंच फुल एचडी+ अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। कंपनी ने डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का इस्तेमाल किया है, जो 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आती है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855+ प्रोसेसर के साथ 640 जीपीयू से लैस है।

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर मुख्य कैमरा 64 मेगापिक्सल का है जो amsung GW1 primary sensor है। सेकेंडरी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है जो एक अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा है। 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है और एक 12 मेगापिक्सल का सेंसर भी है, जो 2 एक्स ऑप्टीकल जूम को सपोर्ट करता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Realme X3 SuperZoom specifications, features
रियलमी एक्स 3 सुपर जूम लगभग रियलमी एक्स 3 की तरह है और इसमें भी रियलमी एक्स 3 की तरह ही 6.6 इंच फुल एचडी+ अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। यह फोन 12जीबी रैम तक के सपोर्ट के साथ आता है। मुख्य अंतर दो हैं। पहला तो रियलमी एक्स3 सुपर जूम के बैक पैनल पर 8 मेगापिक्सल का पेरीस्कोप स्टाइल लेंस सेटअप दिया है, जो f/3.4 aperture और 5x optical zoom को सपोर्ट करता है। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें सामने की तरफ डुअल कैमरा सेटअप है, जो 32 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल कैमरा सेटअप के साथ आता है।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *