ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / 654 नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 20000 के पार : यूपी

654 नए मरीजों के साथ संक्रमितों की संख्या 20000 के पार : यूपी

प्रदेश में बृहस्पतिवार 654 कोविड पॉजिटिव मरीज मिले हैं। 15 मरीजों की मौत भी हुई है। नए मरीजों को मिलाकर एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 6463 हो गई है। जबकि 13119 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। इनमें से 533 को बृहस्पतिवार को डिस्चार्ज किया गया है।  प्रदेश में अब तक मिले संक्रमितों की संख्या 20314 हो गई है। प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 20,578 हो गया है।

वहीं राजधानी में भी 30 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जबकि अवध के अन्य जिलों में 26 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें अयोध्या के 13, बलरामपुर के तीन, बाराबंकी, रायबरेली, सुल्तानपुर में दो-दो, गोंडा, बहराइच, श्रावस्ती और सीतापुर का एक-एक मरीज शामिल है। गोंडा के एक संक्रमित की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत भी हो गई।

अवध में मिले 22 कोरोना पॉजिटिव
अवध में बृस्पतिवार को 22 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें अयोध्या के 13, बलरामपुर के तीन, सुल्तानपुर में दो, बहराइच, रायबरेली, श्रावस्ती और सीतापुर का एक-एक मरीज शामिल है।

अयोध्या में नाका हनुमानगढ़ी समेत सोहावल, हैरिंग्टनगंज, मसौधा, अमानीगंज, तारुन व बीकापुर ब्लाक के कुल 13 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गये। इसमें शहर के नाका में मिला पॉजिटिव युवक अधिवक्ता भी संक्रमित है।

बलरामपुर में बुधवार की रात आई कोरोना रिपोर्ट में एक महिला सहित तीन लोग पॉजिटिव पाए गये हैं। इनमें दो लोग नगर क्षेत्र व एक शिवपुरा ब्लॉक के निवासी हैं। पॉजिटिव पाई गई महिला को लेवल-2 हॉस्पिटल बहराइच व दो लोगों को लेवल-1 हॉस्पिटल बलरामपुर में शिफ्ट किया गया है।

सीतापुर के पिसावां ब्लॉक के आश्रय स्थल में क्वारंटीन एक श्रमिक और कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। प्रवासी परिवार के साथ दिल्ली से लौटा था। रिपोर्ट आने के बाद मरीज को एल-1 में भर्ती करा दिया गया है। उधर श्रावस्ती कोर्ट में तैनात एक कर्मचारी गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव मिला। इसके बाद गुरुवार को न्यायालय परिसर को हॉटस्पॉट बना कर न्यायिक कार्य स्थगित कर दिया गया है।

सुल्तानपुर में बृहस्पतिवार को एक युवक व एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद युवक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती करा दिया गया है जबकि महिला के आंतरिक बीमारी का इलाज केजीएमयू में पहले से ही चल रहा है।

कानपुर में अब तक 1049 संक्रमित
उत्तर प्रदेश के कानपुर में गुरुवार देर रात आई रिपोर्ट में 11 और संक्रमित मरीज मिले हैं। दोपहर में भी 16 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई थी। अब मरीजों का आंकड़ा 1049 पहुंच गया है। 45 लोग संक्रमण की वजह से अपनी जान गवां चुके हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *