ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / उत्तर प्रदेश: 596 नए मरीज, कुल संक्रमित 17,731

उत्तर प्रदेश: 596 नए मरीज, कुल संक्रमित 17,731

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।यूपी में रविवार को 596 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि 626 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। अब डिस्चार्ज मरीजों की कुल संख्या 10995 हो गई है। डिस्चार्ज मरीजों का प्रतिशत 62.01 हो गया है। कुल संक्रमितों का आंकड़ा 17,731 तक जा पहुंचा है।

मेरठ में रविवार को कोरोना संक्रमण के 10 नए केस मिले
मेरठ में रविवार को दस नए केस मिले हैं। इसके बाद कुल मरीजो की संख्या 777 हो गई है। विधायक के पिता को मैक्स अस्पताल में आइसोलेट कराया गया है। जबकि विधायक की मां को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। वहीं मेडिकल में गाजियाबाद के दो मरीजों की मौत हुई है।

बागपत में रविवार को कोरोना संक्रमण के 13 नए केस आए सामने
बागपत में रविवार को कोरोना संक्रमण के 13 नए केस सामने आए हैं। अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 215 हो गई है। यहां 77 एक्टिव केस हैं। जबकि 135 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। वहीं अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

मथुरा में सात तो फिरोजाबाद में 11 नए कोरोना संक्रमित मिले
मथुरा में रविवार को कोरोना के सात नए मरीज मिले हैं। इनमें नौ वर्षीय बालिका भी शामिल है। जिले में अब तक 249 लोग संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 109 ठीक हो गए हैं। जबकि नौ की मौत हो चुकी है। अभी सक्रिय मामले 131 हैं। उधर, फिरोजाबाद जिले में कोरोना संक्रमण के 11 नए मरीज मिलने से 463 पर आंकड़ा पहुंच गया है।

महाराजगंज में नौ नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
उत्तर प्रदेश के महराजगंज में रविवार को नौ और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आईए अंसारी ने की है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में कुल 145 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से 85 की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है। वहीं अब 57 कोरोना केस एक्टिव हैं। जिले में कोरोना से तीन की मौत भी हो चुकी है।

देवरिया में मिले 10 नए कोरोना संक्रमित मरीज
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसारता जा रहा है। रविवार की देर शाम आई रिपोर्ट में 10 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। ऐसे में संख्या बढ़कर 176 हो गई है। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर आलोक पांडे ने की है। उन्होंने बताया 133 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

वाराणसी में एक की मौत, 13 नए कोरोना संक्रमित भी मिले
वाराणसी के दशाश्वमेध के ब्रह्मपुरी कॉलोनी निवासी 64 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई। जबकि 13 अन्य लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उन्हें स्वास्थ्य विभाग की ओर से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया। इसमे मुंबई से लौटी महिला डॉक्टर समेत सात प्रवासी भी शामिल है।

संतकबीरनगर में चार नए कोरोना संक्रमित
उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में रविवार की देर शाम आई रिपोर्ट में चार और कोरोना पॉजिटिव मिले है। अपर सीएमओ डॉक्टर मोहन झा ने बताया कि धनघटा इलाके के दोघरा चकिया गांव के चार लोग पॉजिटिव पाए गए है। इसमें पति पत्नी और दो चचेरे भाई शामिल हैं। चारों लोग दिल्ली से आए थे। यह रैंडम जांच में पॉजिटिव मिले है। जिले में अब तक 185 लोग पॉजिटिव मिल चुके है। जबकि सात संक्रमित की मौत हो चुकी है।

मेरठ में भाजपा विधायक के पिता व माता समेत नौ में कोरोना संक्रमण की पुष्टि 
मेरठ में भाजपा विधायक डॉ. सोमेंद्र तोमर के पिता व माता समेत रविवार को कोरोना संक्रमण के नौ नए मरीज मिले। इनमें एक साल का बच्चा भी संक्रमित मिला है। संक्रमित मरीजों की संख्या 776 पहुंच गई है। जबकि जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 61 मौत हो चुकी हैं। सीएमओ डॉ राजकुमार ने बताया कि जिले में पिछले 24 घंटे में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है। रविवार रात आई रिपोर्ट में जिले में कोरोना संक्रमण के नौ नए मरीज सामने आए हैं।

गाजियाबाद में संक्रमण की चपेट में आए 65 मरीज, चार की मौत
गाजियाबाद जिले में कोरोना संक्रमण की चपेट में 65 मरीज आए हैं। संक्रमण मुक्त होने के बाद 10 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। चार संक्रमित मरीजों की पहले हुई मौत की पुष्टि की गई है। एक संक्रमित की मौत दिल्ली व दो की मेरठ मेडिकल कालेज एवं एक मरीज की गाजियाबाद में हुई थी। संक्रमित नए मरीजों की पुष्टि के साथ ही 918 मरीज जिले में हो गए हैं। 10 मरीजों के डिस्चार्ज होने के साथ ही अब तक इलाज के बाद संक्रमण मुक्त यानि स्वस्थ होने वाले मरीजों का आंकड़ा भी 514 पहुंच गया है। शनिवार को 56 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी।

गोरखपुर जिले में मिले 18 नए कोरोना पॉजिटिव
गोरखपुर जिले में रविवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। उन्होंने बताया कि ये संक्रमित बीआरडी, गगहा, शहर के सूरज कुंड, गीता वाटिका, राधा वाटिका, हरपुर, पिपराइच नंदा नगर, खजांची के रहने वाले हैं। इसके बाद से जिले में मरीजों की संख्या 240 हो गई है।

उन्नाव में कोरोना के दो मरीज और बढ़े
यूपी के उन्नाव जिले में रविवार को कोरोना के दो मरीज और बढ़ गए हैं। सिकंदरपुर सरोसी ब्लॉक के गांव बिधनू निवासी युवक और सफीपुर की नगर पंचायत ऊगू निवासी महिला संक्रमित पाई गई हैं। इस तरह जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 127 हो गई है। जिले में एक्टिव केस 75 हैं। तीन मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 49 मरीज ठीक हो चुके हैं। संक्रमितों में 62 प्रवासी हैं।

मेरठ में एक माह की बच्चे समेत केरोना के आठ नए मरीज
मेरठ में रविवार को एक माह के बच्चे समेत कोरोना के आठ नए मरीज मिले हैं। वहीं अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 776 हो गई है।

सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना संक्रमण के 20 नए मामले
सिद्धार्थनगर जिले में रविवार को 20 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमितों में दो चिकित्सक सहित पांच स्वास्थ्यकर्मी भी हैं, जो बर्डपुर आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रहे थे और क्वारंटीन थे। संक्रमित मिले मरीजों में 11 संक्रमित इटवा तहसील क्षेत्र के अलग-अलग गांव के निवासी हैं। रिपोर्ट आने के बाद सभी को बर्डपुर स्थित आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। जिले में अब तक 205 कोरोना संक्रमित पाए जा चुके हैं। हालांकि 154 लोग स्वस्थ होकर घर भेजे जा चुके हैं। 43 एक्टिव केस हैं और आठ की मौत हो चुकी है।

बरेली में दो नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले
बरेली में रविवार देर शाम आईवीआरआई से आई 67 सैम्पल की रिपोर्ट में दो लोग संक्रमित मिले हैं। सीएमओ डॉ विनीत शुक्ल ने बताया कि संक्रमितों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही। वह तीन सौ बेड अस्पताल में भर्ती हैं।

झांसी में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला, एक की मौत
झांसी जिले में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। आईटीआई निवासी एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इस क्षेत्र में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। वहीं झांसी के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की लखनऊ में मौत हो गई है।

शामली में कोरोना पॉजिटिव के 15 नए केस मिले
शामली में रविवार को सैंपलों की जांच रिपोर्ट में 15 नए केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अभी तक शामली में एक दिन सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव के 15  केस आये हैं। जनपद में कोरोना एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 46 हो गई है। इनमे सर्वाधिक छह कोरोना पॉजिटिव कैराना कस्बे के एक मोहल्ले के हैं और एक परिवार के चार सदस्य है। इस मोहल्ले की एक महिला तथा एक अन्य व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव आया है। जबकि दो लोग अलग-अलग गांव के निवासी हैं।

मुजफ्फरनगर में दो कोरोना पॉजिटिव मिले
सीएमओ डॉ. प्रवीण कुमार चोपड़ा ने बताया कि रविवार को आई 127 सैंपल की रिपोर्ट में दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। दोनों खतौली के निवासी हैं। शुगर मिल कॉलोनी निवासी युवक कोरोना संक्रमित मिला था। आज उसकी मां और दोस्त की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। जिले में अब एक्टिव केस 97 हो गए हैं।

बलिया में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव
बलिया जिले में रविवार को दस और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें पांच प्रवासी बताए जा रहे हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 80 हो गई है, जिनमें 59 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। वर्तमान में 21 सक्रिय मरीज हैं।

जालौन में चार नए कोरोना मरीज मिले
उत्तर प्रदेश के जालौन में रविवार दोपहर में आई रिपोर्ट में चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भेजने की तैयारी शुरू कर दी है। इसी के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीमें कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने वालों को ढूंढ कर क्वारंटीन करने में जुट गई हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 142 पहुंच गई है। जिसमें एक्टिव केस 74 है और 61 लोग कोरोना को मात देकर घरों को जा चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से अबतक सात लोगों की मौत हो चुकी है।

मैनपुरी में एक गर्भवती महिला सहित आठ नए कोरोना संक्रमित मिले
विवार को एक मेडिकल स्टाफ सहित आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है। सात को कोविड-19 भोगांव में भर्ती कराया गया है। जबकि महिला को कोविड अस्पताल मैनपुरी में भर्ती कराया गया है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 196 हो गई है। 115 लोगों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया है तो वहीं 75 संक्रमितों को वर्तमान में उपचार चल रहा है। छह लोगों की मौत हो चुकी है।

ललितपुर में बाप-बेटी संक्रमित
कोरोना वायरस का संक्रमण ललितपुर में अपना दायरा बढ़ाता जा रहा है। ललितपुर में पिता-पुत्री संक्रमित मिले हैं, जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7 पर पहुंच गई है।

नायब तहसीलदार व उनकी पत्नी सहित निकले 16 कोरोना संक्रमित
हाथरस जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को जिले में 16 केस पॉजिटिव निकले है। इसमें तहसील सदर के नायब तहसीलदार व उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटव निकले हैं। डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने 16 कोरोना संक्रमित की पुष्टि की है।

फर्रूखाबाद में सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में रविवार को सात नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। पांच मरीज फतेहगढ़ और दो मरीज शमसाबाद ब्लॉक में मिले हैं। जिले में अब तक 101 संक्रमित मरीज मिल चुके हैं। 43 रोगी कोरोना को मात देकर अपने घर पहुंच गए हैं। एक्टिव केस 56 हैं और दो लोगों की संक्रमण के चलते मौत हो चुकी है।

हरदोई में आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में रविवार आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिन इलाकों में कोरोना संक्रमित मिले हैं उन्हें रेड जोन घोषित कर सील किया जाएगा। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 186 पहुंच गई है। 118 लोग कोरोना को मात दे चुके हैं। जिले में अभी 65 एक्टिव केस हैं।

बागपत में 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि
बागपत जिले में 11 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि की है। अब जिले में कुल आंकड़ा 213 पर पहुंच गया है। एक संक्रमित की मौत हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

एटा में नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि
उत्तर प्रदेश के एटा जिले में नौ लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। एटा नगर के बाल रोग विशेषज्ञ पॉजिटिव पाए गए है, जलेसर मोहल्ला पंसारियान से मित्तल परिवार से आठ व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एटा जिले में अब तक 91 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *