ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना पॉजिटिव

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना पॉजिटिव

क्रिकेट विश्व कप 2019 में बांग्लादेश की अगुवाई करने वाले पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मुर्तजा के छोटे भाई मोर्सालिन ने शनिवार को इस बाबत जानकारी दी। अब मुर्तजा को घर पर ही क्वारंटीन किया गया है। मोर्सोलिन ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे, इसी वजह से उनका टेस्ट कराया गया। नजीता आने के बाद उनके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई।

बांग्लादेश के सबसे कामयाब खिलाड़ियों में से एक रहे मुुर्तजा सांसद भी है। 2018 में हुए आम चुनाव में उन्होंने नरेल-2 सीट पर 96 फीसदी से ज्यादा वोट हासिल कर एकतरफा जीत अपने नाम की थी। वह प्रधानमंत्री शेख हसीन की अगुवाई वाली अवामी लीग का हिस्सा हैं।

कोरोना वायरस की वजह से मार्च से ठप पड़ी क्रिकेट गतिविधियों के पहले ही मुर्तजा ने कप्तानी से इस्तीफा दिया था। अपने करियार में 36 टेस्ट मैच, 220 वन-डे और 54 टी-20 खेलने वाले मुर्तजा कोरोना पॉजिटिव होने वाले तीसरे बांग्लादेशी क्रिकेटर हैं, उनके पहले पूर्व क्रिकेटर नफीस इकबाल भी पॉजिटिव पाए गए थे।

वही पिछले महीने ही बांग्लादेश की तरफ से फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेल चुके अशीकुर रहीम को भी कोरोना से संक्रमित पाया गया था। इनके अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी भी कोरोना संक्रमित हैं। अफरीदी की तबीयत में सुधार है और वह तेजी से कोरोना की चपेट से बाहर आ रहे हैं।

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *