ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / यूपी में अब तक 14,598 संक्रमित

यूपी में अब तक 14,598 संक्रमित

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या में आए दिन तेजी से इजाफा हो रहा है। अब तक 14,598 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमे से 516 मरीज मंगलवार को सामने आए हैं। अब प्रदेश में 5259 एक्टिव केस हैं जबकि 8904 मरीज ठीक हो चुके हैं। मंगलवार को 18 और लोगों की मौत हुई। अब तक 435 लोग दम तोड़ चुके हैं।

उतर प्रदेश में अब तक 14,598 मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं। इनमे से 516 मरीज मंगलवार को सामने आए हैं। अब प्रदेश में 5259 एक्टिव केस हैं जबकि 8904 मरीज ठीक हो चुके हैं। मंगलवार को 18 और लोगों की मौत हुई। अब तक 435 लोग दम तोड़ चुके हैं।

कानपुर में कोरोना के 11 रोगी और बढ़े
कानपुर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार रात आई रिपोर्ट में 11 और लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही कानपुर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या 774 हो गई है। एक्टिव केस 296 हैं। अब तक 28 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

मेरठ मेडिकल में कोरोना से एक और मौत
मोहन नगर गाजियाबाद निवासी कोरोना पॉजिटिव सियाराम (50) की मंगलवार को मौत हो गई। वह 14 जून को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हुए थे। नोडल अधिकारी डॉ तुंगवीर सिंह आर्य ने इसकी पुष्टि की है।

आगरा में तीन और संक्रमितों की मौत, 18 नए मरीज मिले
आगरा में मंगलवार को तीन और कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। इससे मृतक संख्या अब 67 हो गई। वहीं, 18 नए मरीज मिलने से संक्रमितों का आंकड़ा 1088 पर पहुंच गया है। इनमें 883 मरीज ठीक हो गए हैं। अभी 139 सक्रिय मामले हैं।

फिरोजाबाद में कोरोना संक्रमण के 6 नए केस मिले
फिरोजाबाद में मंगलवार रात को छह और लोगों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इससे जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 399 पर पहुंच गया है। इनमें 287 लोग ठीक हो गए हैं। मृतक संख्या 19 है।

गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले
गाजियाबाद में कोरोना संक्रमण के 44 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमण मुक्त हो चुके 40 लोगों को डिस्चार्ज भी किया गया है। अब जिले में 228 संक्रमित मरीजों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से वैशाली निवासी प्राइवेट डॉक्टर सहित दो लोगों की मौत भी हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने दोनों मौत के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है।

बागपत में बीएसएफ के जवान समेत तीन संक्रमित मिले
बागपत में बीएसएफ के जवान समेत तीन संक्रमित मिले हैं। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 151 पर पहुंच गई है।

बिजनौर में पांच नए संक्रमित मिले
बिजनौर जनपद में पांच नए कोरोना संक्रमित मिले हैं, इनमें पंद्रह वर्षीय किशोर से लेकर 42 साल तक का शख्स शामिल है।

मेरठ में एक दिन में छह कोरोना संक्रमितों की मौत
मेरठ में आज कोरोना संक्रमित छह लोगों की मौत हो गई है। आज 33 नए केस और मिले हैं, जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ विश्वास चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। मेरठ में संक्रमितों की संख्या 705 हो गई है। करीब 234 एक्टिव केस हैं।

मुरादाबाद में सिविल लाइन थाने के सिपाही समेत सात कोरोना पॉजिटिव
मुरादाबाद में केजीएमयू से 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें सिविल लाइन थाने का एक सिपाही, निजी अस्पताल का नर्सिंग स्टाफ कर्मी और निजी अस्पताल का एक डॉक्टर शामिल है। जिले में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 321 पहुंच गई है।

गोरखपुर में 11 नए मरीज मिले
गोरखपुर में मंगलवार को एनेस्थीसिया के डॉक्टर की पत्नी और बच्चे समेत 11 नए मरीज मिले हैं। इसकी पुष्टि सीएमओ डॉ श्रीकांत तिवारी ने की है। जिले में कुल 181 कोरोना के मामले आ चुके हैं।

इटावा में कोरोना से दूसरी मौत
यूपी के इटावा जिले में 22 के दिन के भीतर कोरोना से दूसरी मौत हो गई है। मृतक के घर के आसपास 200 मीटर दायरे को सील करके सैनिटाइजेशन करवाया जा रहा है।

संतकबीरनगर में दो संक्रमित और मिले
संतकबीरनगर में मंगलवार को दो और लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जबकि 52 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में सात संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अभी 42 सक्रिय मामले हैं। जबकि 119 लोग ठीक होकर घर जा चुके है।

देवरिया में लैब टेक्नीशिय समेत तीन में कोरोना की पुष्टि
देवरिया जिले के रुद्रपुर सीएचसी के लैब टेक्नीशिय (एलटी) समेत तीन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को कोविड-19 अस्पताल सेंट्रल एकेडमी में भर्ती कर दिया गया है। जिले में संक्रमितों की संख्या 152 पहुंच गई है।

बस्ती में डॉक्टर सहित छह नए केस मिले
बस्ती जिले में मंगलवार को डॉक्टर सहित कोरोना के छह नए पॉजिटिव मिले हैं। पिछले 24 घंटे में यहां कुल 10 केस आए हैं। अब कुल संख्या 263 हो गई है। इससे पले 22 पॉजिटिव मरीजों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है। डीएम आशुतोष निरंजन ने उक्त की पुष्टि की है।

मेरठ में दो और मरीजों की मौत
उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में मंगलवार को कोरोना से दो और लोगों की मौत हो गई। सीएमओ डॉ. राजकुमार और मेडिकल के कोविड-19 के प्रभारी डॉ. टीवीएस आर्य ने पुष्टि की है। मेरठ में मरने वालों की संख्या 50 हो गई है।

निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज को कोरोना
प्रयागराज के निवर्तमान एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज की मंगलवार को ट्रू नॉट जांच में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए हैं। उनकी आरटी-पीसीआर जांच की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि आरटी पीसीआर के रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा। फिलहाल एसएसपी को कोविड-19 वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

बांदा में तीन और कोरोना मरीज
बांदा में मंगलवार को आई रिपोर्ट में तीन और लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों मरीजों की जानकारी लेकर उनके संपर्क में आने वालों की तलाश शुरू कर दी है। वहीं संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन इलाकों से कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं उन्हें सील करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसी के साथ पूरे इलाके में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 34 पहुंच गई है। जिसमें से 12 एक्टिव मामले हैं। 22 कोरोना मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

हरदोई में तीन और संक्रमित
हरदोई में मंगलवार को तीन और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। तीनों संक्रमित प्रवासी हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तीनों संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती करवाया है। प्रवासियों के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें सभी को क्वारंटीन करेंगी। जिन इलाकों में संक्रमित पाए गए हैं उन्हें सील कर हॉटस्पॉट घोषित किया जाएगा। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 163 पहुंच गई है।

बरेली डीएम कार्यालय के गोपनीय सहायक का बेटा संक्रमित
सोमवार देर रात केजीएमयू लखनऊ से आई रिपोर्ट में तीन लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें से एक बरेली के डीएम कार्यालय में तैनात गोपनीय सहायक का बेटा भी है। दूसरा जगतपुर और तीसरा देवरनिया का रहने वाला युवक है।

कानपुर देहात में एक और प्रवासी पॉजिटिव
कानपुर देहात में एक और प्रवासी कोरोना पॉजिटिव निकला है। सरवनखेड़ा निवासी युवक दिल्ली में हिन्दुस्तान पेट्रोलियम में काम करता था। वह 13 जून को दिल्ली से वापस लौटा था। उसे अकबरपुर राजकीय महाविद्यालय मे क्वारंटीन किया गया था। कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उसे गजनेर के कोविड अस्पताल भेजा गया है। जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 41 पहुंच गई है। इनमें से 39 प्रवासी हैं। अब तक 26 लोग ठीक हो चुके हैं।

एटा में एक संदिग्ध की मौत
एटा जिला अस्पताल में 44 वर्षीय पीपल अड्डा निवासी कोरोना संदिग्ध की मौत हो गई। हालांकि अब तक उसके कोरोना जांच कि रिपोर्ट नहीं आई है। बीते 13 जून को जांच के लिए संदिग्ध का सैंपल भेजा गया था।

लखनऊ में 24 नए मरीज
राजधानी लखनऊ में आज 24 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। इनमें से 19 पीएसी के जवान हैं। सीएम हेल्पलाइन के चार कर्मचारी और सहादतगंज निवासी एक युवक शामिल है। हेल्पलाइन के कुछ लोगों की रिपोर्ट शाम को आएगी। उधर लोहिया संस्थान के होल्डिंग एरिया में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया है। मरीज के आसपास बेड पर रहने वाले दूसरे मरीज और होल्डिंग एरिया में कार्यरत चार रेजिडेंट की जांच कराई जाएगी ।

सिद्धार्थनगर में एक महिला कोरोना संक्रमित
सिद्धार्थनगर में एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बताया जा रहा है कि वह हाल ही में वह महाराष्ट्र के पुणे से लौटी है। इसकी पुष्टि मुख्य चिकित्साधिकारी (सीएमओ) डॉ. सीमा राय ने की है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 178 हो गई है। इनमें से सात की मौत हो चुकी है। वहीं इनमें से 124 मरीज ठीक हो चुके हैं। जिले में अभी भी कोरोना एक्टिव केस 47 है।

हमीरपुर में 9 संक्रमित
हमीरपुर में मंगलवार को 9 और लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इनमें से सात संक्रमित राठ कस्बा निवासी हैं। ये सभी लोग 9 जून को कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुए थे। वहीं गिरवर गांव निवासी मौजूदा समय में गाजियाबाद की लोनी में रह रहा है। आधार कार्ड में राठ का पता होने के कारण इसकी रिपोर्ट हमीरपुर में आई है। वहीं एक संक्रमित वीरा गांव का रहने वाला है। यह मरीज पूर्व में प्रवासी मजदूरों के संपर्क में आया था। जिले में अब संक्रमितों की संख्या 67 पहुंच गई है। जिसमें से आठ लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं।

फर्रुखाबाद में आठ नए मरीज
फर्रुखाबाद में सोमवार देर रात आई रिपोर्ट में आठ और कोरोना मरीज मिले हैं। उक्त मरीजों में से तीन मरीज ब्लॉक शमसाबाद, तीन मरीज कमालगंज, एक कायमगंज और एक फर्रुखाबाद का निवासी है। आठ मरीज में एक महिला और सात पुरुष शामिल हैं। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 82 पहुंच गई। एक्टिव केस 45 हैं। वहीं कोरोना को मात देकर 37 लोग अपने घरों को जा चुके हैं।

केजीएमयू में 35 की रिपोर्ट पॉजिटिव
लखनऊ स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय में सोमवार को 2301 सैंपलों की जांच की गई, जिनकी रिपोर्ट आज आई है। इनमें से 35 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *