ब्रेकिंग स्क्राल
Home / व्यापार / पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 11वें दिन हुई वृद्धि…

पेट्रोल-डीजल की कीमत में लगातार 11वें दिन हुई वृद्धि…

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने बुधवार को लगातार 11वें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की। पेट्रोल की कीमत में 55 पैसे की वृद्धि की गई है, जिसके बाद राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 77.28 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, डीजल की कीमतों में 69 पैसे का इजाफा हुआ है। इसके बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 75.79 रुपये हो गई है।

मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल क्रमश: 84.15, 80.86 और 79.08 रुपये का है। वहीं डीजल की कीमत क्रमश: 74.32, 73.69 और 71.38 रुपये।
इससे पहले, मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में वृद्धि की गई थी। मंगलवार को दिल्ली में 47 पैसे की बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत 76.73 प्रति लीटर हो गई थी। वहीं, 57 पैसे की बढ़ोतरी के बाद डीजल की कीमत 75.19 प्रति लीटर हो गई थी।

5 रुपये तक और होगी बढ़ोतरी
इस महीने की शुरुआत से ही पेट्रोल-डीजल में हो रही बढ़ोतरी की मार झेल रहे उपभोक्ताओं को अभी दो सप्ताह तक राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। सरकारी तेल विपणन कंपनियों का कहना है कि प्रति लीटर 8 रुपये का खरीद-बिक्री अंतर पाटने तक दोनों पेट्रोलियम उत्पादों के दाम बढ़ाने का सिलसिला चलता रहेगा। इस तरह जून के आखिर तक दिल्ली व देश के अन्य हिस्सों में पेट्रोल 80 रुपये लीटर के पार जा सकता है।

सरकारी तेल कंपनियों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पेट्रोल और डीजल में अभी 4-5 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी और की जा सकती है। लिहाजा अगले दो सप्ताह तक दाम बढ़ाने का सिलसिला जारी रहेगा।

About The Achiever Times

Check Also

डाबर ने लॉन्च किए स्पेशल लिमिटेड एडीशन अयोध्या पैक

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर पेश किए स्पेशल रैड पेस्ट, आंवला हेयर ऑयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *