ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / संक्रमितों का आंकड़ा दुनियाभर में 55 लाख के पार

संक्रमितों का आंकड़ा दुनियाभर में 55 लाख के पार

दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से लगातार जूझ रही है। वर्ल्डोमीटर के मुताबिक इस वायरस से मरने वालों की संख्या तीन लाख 46 हजार से ज्यादा हो गई है और संक्रमितों की संख्या 55 लाख के पार हो गई है। जबकि 23 लाख दो हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना को मात दी है। दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभावित देश अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 99 हजार से ज्यादा हो गई है और 16 लाख 86 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं।

कोरोना वायरस अपडेट्स:-

दक्षिण अफ्रीका में एक जून से लॉकडाउन में मिलेगी छूट

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति ने एक जून से कोरोना वायरस लॉकडाउन के पाबंदियों में रियायत देने की घोषणा की है।

तुर्की में 32 और लोगों की मौत, 1141 नए मामले सामने आए

तुर्की में कोविड-19 से 32 और लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4,340 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री फाहरेतिन कोका ने यह जानकारी दी।
कोका ने रविवार को ट्वीट किया कि पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 1,141 नए मामले भी सामने आए हैं, जिसके साथ ही देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 1,56,827 हो गए हैं।
अमेरिका के जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय की वैश्विक सूची में तुर्की नौंवे नंबर पर है। वहीं विशेषज्ञों का मानना है कि यह संख्या बताई गई संख्या से कहीं अधिक हो सकती है।

अमेरिका कोरोना वायरस से निपटने के लिए पाकिस्तान को देगा 45.6 करोड़ रुपये

अमेरिका ने कहा कि वह कोरोना वायरस वैश्विक महामारी से निपटने के पाकिस्तान के प्रयासों में मदद के लिए उसे करीब 45 करोड़ 60 लाख 45 हजार रुपये (60 लाख डॉलर) देगा।
पाकिस्तान में अमेरिकी राजदूत पॉल जोन्स ने शनिवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि यह धनराशि पाकिस्तान को उन स्वास्थ्यकर्मियों को और प्रशिक्षण देने में काम आएगी जो अस्पतालों में कोरोना वायरस संक्रमण के गंभीर हालत वाले मरीजों की देखभाल करते हैं।
इससे चिकित्सा केन्द्रों में कोरोना वायरस फैलने से रुकेगा। इसके अलावा इससे संक्रमित इलाकों में रहने वाले पाकिस्तानी नागरिकों की जांच के लिए मोबाइल प्रयोगशाला भी बनाई जाएगी।

अमेरिका में 638 की मौत

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका में रविवार को 638 लोगों की मौत हुई है।

न्यू साउथ वेल्स में आज से खुलेंगे स्कूल

ऑस्ट्रेलिया के राज्य न्यू साउथ वेल्स के शिक्षा विभाग ने जानकारी दी कि सोमवार से स्कूल पूरी तरह से खुल जाएंगे।

न्यूयॉर्क में 5600 पुलिस कर्मी ड्यूटी पर लौटे

न्यूयॉर्क के पुलिस विभाग ने जानकारी दी है कि उसके 5,604 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अपना उपचार करवाकर काम पर लौट आए हैं।

ब्राजील से अमेरिका आने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने लगाई रोक

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि जो लोग बीते 14 दिनों में ब्राजील की यात्रा पर गए हैं, उनके अमेरिका में प्रवेश पर तुरंत प्रभाव से पाबंदी लगा दी गई है।

ब्राजील में 24 घंटे में 16500 नए मामले

अमेरिका के बाद ब्राजील में कोरोना के मामले सबसे तेजी से बढ़ रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार यहां बीते 24 घंटे में 16,500 नए मामले सामने आए हैं।

मिआमी में 1 जून से खुलेंगे पूल

मियामी में डैड काउंटी के मेयर कार्लोस जिमेनेज ने रविवार को एलान किया कि सामुदायिक पुल समुद्र तटों के साथ एक जून को फिर से खुलेंगे।

न्यूयॉर्क: 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आए

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो के कार्यालय ने जानकारी दी है कि राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 1,589 मामले सामने आए हैं। यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 361,515 हो गई है।

दक्षिण अफ्रीका में एक जून से खुल जाएंगे उद्योग

दक्षिण अफ्रीका में अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए राष्ट्रपति सिरिल रामफोसा ने एक जून से अधिकांश उद्योगों को खोलने की घोषणा की है।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *