ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / जानें आरोग्य सेतु एप के सायरन फीचर का पूरा सच

जानें आरोग्य सेतु एप के सायरन फीचर का पूरा सच

इन दिनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप से जुड़ा एक मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि इस एप में एक इन-बिल्ट सायरन फीचर मौजूद है, जो कोविड-19 संक्रमित के पास आने पर अपने-आप तेजी से बजने लगता है। हालांकि, भारत सरकार ने इस जानकारी को सिरे से खारिज कर दिया है। साथ ही MyGov India ने भी कहा है कि लोगों को इस तरह के मैसेज पर भूलकर भी भरोसा नहीं करना चाहिए।

MyGov India ने ट्वीट करते हुए यह भी कहा है कि आरोग्य सेतु मोबाइल एप में सायरन वाला फीचर नहीं दिया गया है। इस तरह के मैसेज पूरी तरह से फर्जी हैं। इन पर भरोसा न करें। जागरुक रहें, सुरक्षित रहें।

क्या है आरोग्य सेतु मोबाइल एप
आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

10 करोड़ यूजर्स ने किया डाउनलोड
इस मोबाइल एप को अब तक 10 करोड़ यूजर्स डाउनलोड कर चुके हैं। इस बात की जानकारी मिनस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रिक्स एंड आईटी की तरफ जारी प्रेस रिलीज से मिली है। इससे पहले इस मोबाइल एप को अप्रैल के अंत तक 7.5 करोड़ यूजर्स ने डाउनलोड किया था।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *