ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / जहरीली गैस से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

जहरीली गैस से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एलजी पॉलिमर उद्योग में रासायनिक गैस लीक हो गई है। इस हादसे में एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 120 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। आरआर वेंकटपुरम गांव में गुरुवार की सुबह हुई इस घटना के बाद अफरातफरी का माहौल है। स्थानीय प्रशासन और नौसेना ने कंपनी के पास के पांच गांवों को खाली करा लिया है।

एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत
जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (डीएमएचओ) ने बताया की कंपनी में गैस लीक की वजह से एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई हैं।

120 लोग अस्पताल में भर्ती
विशाखापट्टनम के सीपी आरके मीणा ने कहा कि गैस को निष्प्रभावी कर दिया गया है। एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई है। अधिकतम प्रभाव लगभग डेढ़ किमी तक था लेकिन इसकी गंध लगभग ढाई किमी तक थी। 100 से 120 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना में कुल तीन व्यक्तियों की मौत हुई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित
बताया जा रहा है कि आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस लीक होने की वजह से कंपनी के आसपास के तीन किलोमीटर तक के इलाके प्रभावित हैं।

गैस लीक होने के का कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर विशाखापट्टनम के जिलाधिकारी वी विनय चंद भी मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही है, उन्हें ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *