ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / कोरोना वॉरियर्स को सेना की सलामी

कोरोना वॉरियर्स को सेना की सलामी

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ने वाले योद्धाओं को आज (रविवार) भारतीय सेना सलामी दे रही है। सेना उन अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसा रही है, जहां कोरोना से संक्रमित मरीजों का इलाज हो रहा है। आपको बता दें कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने रविवार को कहा था कि हम सभी कोरोना योद्धा का शुक्रिया अदा करते हैं। डॉक्टर, नर्स, सफाईकर्मी, पुलिस, होमगार्ड, डिलिवरी ब्वॉय और मीडिया सरकार का संदेश जनता तक पहुंचा रहे हैं कि मुश्किल समय में भी जिंदगी को कैसे जारी रखना है।

Air Force Petals Flowers On Covid 19 Hospital Live Updates

– भारतीय वायुसेना के चॉपर ने दिल्ली पुलिसकर्मियों का आभार प्रकट करने के लिए पुलिस युद्ध स्मारक पर फूलों की वर्षा की।

– भारतीय वायुसेना के विमान C-130 ने चंडीगढ़ की सुखना झील के ऊपर से फ्लाई पास्ट किया।

– देश के सशस्त्र बल पुलिस का हौसला बढ़ाने के लिए नई दिल्ली स्थिति पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। सेना अस्पतालों के पास बैंड परफॉरमेंस भी देगी।

– कोरोना के संकट के बीच रावत ने कहा था कि तीनों सेना कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके ऐलान की सराहना की थी। तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए जनरल रावत बताया कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना का एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम जाएगा, जबकि दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच उड़ान भरेगा। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे।

– बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शनिवार तक यह आंकड़ा 37 हजार के पार पहुंच गया था। विदेशी नागरिकों सहित कोरोना महामारी से संक्रमित होने वालों की संख्या बढ़कर 37,776 हो गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 संक्रमण के चलते 1223 मौतें हुई हैं और वर्तमान में कुल 26,535 व्यक्ति महामारी से संक्रमित हैं।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *