ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / भारत नेपाल सीमा पर कोरोना से बचने के उपाय नाकाफ़ी, खतरे में हैं लोग, जांच में हो रही लापरवाही!

भारत नेपाल सीमा पर कोरोना से बचने के उपाय नाकाफ़ी, खतरे में हैं लोग, जांच में हो रही लापरवाही!

सोनौली: भारत नेपाल सीमा पर कोरोना को लेकर मुस्तैदी सिर्फ दिखावा है। स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था समुचित नही है,इक्के दुक्के मशीन जांच में लगे है जबकि बॉर्डर से आवाजाही प्रतिदिन हजारों की है। पिक्षले कई दिनों से सिर्फ ढिंढोरा पीटा जा रहा है कि सघन जांच सीमा पर हो रही है। दुर्व्यवस्था को सोनौली और ठूठीबारी सीमा पर देखा जा सकता है। चेकिंग में दौरान भीड़ बढ़ने और पर्याप्त मशीन न होने से तमाम लोग बिना चेकिंग भारत और नेपाल सीमा में दाखिल हो जा रहे हैं।
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रवक्ता अमित गुरु ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस दुर्व्यवस्था से आम जिंदगी जहां खतरे में पड़ रही है वही तमाम सरकारी उपायों पर भी यहां पलीता लगाया जा रहा है। अमित गुरु ने स्थानीय प्रशासन से तुरन्त कार्रवाई और सजगता के लिए आगे आने की मांग की है। उनका कहना था कि चूंकि कोरोना की जड़ें चीन से उभरी हैं ऐसे में भारत नेपाल सीमा अतिसंवेदनशील हो जाती है। आज देशभर में लगभग 125 मामले जिसमे 3 की मौत से देश मे हड़कंप है, वहीं महराजगंज की यह दो अंतरराष्ट्रीय सीमा सोनौली और ठूठीबारी हमारे लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नही! वह भी तब जब पूरी नेपाल भारत सीमा जो सैकड़ो किलोमीटर में फैली हुई है और खुली सीमा है से चुनौतियां बेहिसाब है।
अमित गुरु ने स्थानीय प्रशासन और सरकार से मांग की है कि बिना देरी किए सीमा को सील किया जाए व जांच और त्वरित इलाज की बेहतर व्यवस्था की जाए वरना यह महामारी हमारे सारे प्रयासों को शून्य कर देगी।

About admin

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *