ब्रेकिंग स्क्राल
Home / इन्फोटेंमेन्ट / काम न मिलने पर पाई-पाई को मोहताज हुए गुजरे जमाने के ये सितारे

काम न मिलने पर पाई-पाई को मोहताज हुए गुजरे जमाने के ये सितारे

सिनेमाई दुनिया का एक कड़वा सच ये है कि लोग जब आपको पसंद करते हैं तो जमीं से उठाकर आसमान पर बिठा देते हैं और जब भूल जाते हैं तो किसी को आपकी खोज खबर तक नहीं होती। यहां बड़े-बड़े स्टार्स भी कंगाल हो जाते हैं और रंक रातों-रातों बादशाह बन जाते हैं। रानू मंडल इसका जीता जागता उदाहरण हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ नामी सितारों के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक वक्त में फिल्म इंडस्ट्री पर राज किया लेकिन फिर उनकी हालत ऐसी हुई कि लोग उन्हें पहचान न सके।

पूजा डडवाल

सबसे पहले बात करते हैं सलमान खान के साथ काम कर चुकीं पूजा डडवाल की। एक वक्त में सलमान खान के साथ काम करने वाली अभिनेत्री की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई थी कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं। बाद में जब सलमान को ये बात पता चली तो मदद के लिए आगे आए। काफी अरसे से टीबी और फेफड़ों से संबंधित बीमारी से जूझ रहीं पूजा डडवाल अब ठीक हो गई हैं। बता दें पूजा ने 1995 में फिल्म वीरगति से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उनके साथ सलमान खान थे।

सवी सिद्धू

गुलाल, ब्लैक फ्राइडे और पटियाला हाउस जैसी फिल्मों में काम कर चुके सवी सिद्धू की जिंदगी में ऐसा दौर आया जब उन्हें इंडस्ट्री छोड़नी पड़ी और बाद में अपने घर का खर्च चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी। हालांकि बॉलीवुड सेलेब्स को जब इसकी खबर लगी तो कई लोग उनके सपोर्ट में खड़े हुए थे। एक समय ऐसा था जब सवी के पास काम की कमी नहीं थी लेकिन समय का पहिया ऐसा बदला कि उन्हें गार्ड की नौकरी करनी पड़ी।

महेश आनंद 

बॉलीवुड के चर्चित विलेन रहे महेश आनंद का पिछले साल निधन हो गया था। उनका शव सड़ी हुई अवस्था में उनके घर से बरामद हुआ जहां वो अकेले रहते थे। 57 साल के महेश आनंद की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं थी। उन्हें 18 सालों से फिल्मों में काम नहीं मिला था।

सतीश कौल

अमिताभ बच्चन और दिलीप कुमार के साथ काम कर चुके एक्टर सतीश कौल बेहद आर्थिक तंगी के बीच दिन गुजारे। जनवरी 2019 में उनके बारे में खबर छपने पर पंजाब सरकार ने पांच लाख रुपये की मदद भेजी थी। दरअसल सतीश के पास जो जमा-पूंजी थी वो एक बिजनेस में डूब गए। इसके बाद उनकी हालत ऐसी बिगड़ी कि अस्पताल में भर्ती कराया गया।

About The Achiever Times

Check Also

स्नेहा मेकअप आर्टिस्ट की फ़ील्ड में उभरता हुआ नाम* ब्यूटी एंड मेकअप आर्टिस्ट का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा

ब्यूटी एंड मेकअप आर्टिस्ट का बिजनेस तेजी से बढ़ रहा है इस को देखते हुए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *