ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / डोनाल्ड ट्रंप का भारत को इंतजार है : पीएम नरेंद्र मोदी

डोनाल्ड ट्रंप का भारत को इंतजार है : पीएम नरेंद्र मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज भारत दौरे पर आ रहे हैं। उन्होंने हेलिकॉप्टर से उड़ान भरने के साथ ही उसका वीडियो लेकर शेयर किया और लिखा कि मिलेनिया के साथ भारत के लिए निकल रहा हूं। इस ट्वीट पर जवाब देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा ‘भारत आपका इंतजार कर रहा है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। आपका ये दौरा हम दोनों के राष्ट्रों की दोस्ती को यकीनन मजबूत करेगा। अहमदाबाद में जल्द आपसे मिलते हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद, आगरा और दिल्ली पूरी तरह तैयार है। राष्ट्रपति ट्रंप आज यानी सोमवार सुबह 11:40 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। इसके बाद दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के ताकतवर नेता मोटेरा स्टेडियम में एक साथ विशाल जनसमुदाय को संबोधित करेंगे। यहां ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त बॉन्डिंग देखने को मिलेगी। दोनों नेताओं के संबोधन से ही सही मायने में यात्रा का मकसद साफ हो जाएगा। दोस्ती, रणनीतिक व सामरिक साझेदारी, आतंक के खिलाफ मोर्चेबंदी और व्यापार की दिशा पर समग्र बयान दिल्ली में होगा लेकिन इसकी झलक ट्रंप और मोदी के भाषणों में देखने को मिल सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया सोमवार को ही आगरा पहंचेंगे और ताजमहल देखने के बाद पूर्वी गेट के निकट स्थित होटल अमर विलास में जाएंगे। उनके लिए यहां कोहिनूर सुइट आरक्षित कराया गया है। बता दें कि इस सुइट का किराया 11 लाख रुपये प्रतिदिन है। इसके अलावा इसी फ्लोर के अन्य कमरे अमेरिकी दल के लिए आरक्षित कराए गए हैं। ट्रंप कोहिनूर सुइट से भी ताज का दीदार कर सकते हैं। होटल द ओबेराय अमर विलास सात सितारा श्रेणी के होटलों में शामिल हैं।

यहां के कोहिनूर सुइट को हनीमून सुइट के नाम से भी जाना जाता है। यहां फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी और उनकी पत्नी कार्ला ब्रूनी भी ठहर चुके हैं। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ और उनकी पत्नी सबा मुशर्रफ भी ठहर चुके हैं। उनके भोजन के लिए अमेरिकी भोजन के साथ हिंदुस्तानी व्यंजनों को भी शामिल किया गया है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *