ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अध्यात्म / क्या कहते हैं सभी राशियों के सितारे

क्या कहते हैं सभी राशियों के सितारे

बुधवार, 13 नवंबर 2019 के दिन सभी राशियों का राशिफल कैसा रहेगा। क्या कहते हैं सितारे :-

१. मेष :

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में मामूली पाचन विकार हो सकता है, लेकिन निश्चिंत रहें, कोई गंभीर बात नहीं है।

इमोशन: आप बहुत अच्छा अनुभव कर रहे हैं। लगता है कि आप आसानी से सफलता की नब्ज को महसूस कर पा रहे हैं। आज आप चीजों को लेकर बहुत भावुक हो जाएंगे।

पर्सनल लाइफ: आज आप के लिए एक अनुकूल दिन है। फिजा में रोमांस है और यदि आप अविवाहित हैं, तो अपने नए नवेले प्यार के साथ सुखद समय बिता सकते हैं। आप में से कुछ लोगों की किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी और आप मिलकर कुछ प्रिय यादें पुनर्जीवित करेंगे।

करियर: आप आशावादी रहेंगे और बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने कार्य में और अधिक समय का निवेश करेंगे। कई नए अवसर उजागर होंगे और आप उनका पूरा फायदा उठाने के लिए तत्पर रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों के लिए भी अति व्यस्त रहने की संभावना है।

यात्रा: भाग्य आज आप पर मुस्कुरा रहा है। अपने मार्ग में आये अवसरों का लाभ उठाएं।

भाग्य: आज आपका शुभ दिन है। अपनी सच्ची भावनाओं को व्यक्त करने में संकोच न करें वर्ना आप एक बहुत अच्छा अवसर खो देंगे।

२. वृष :

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई चिंता की बात नहीं है। आज आप ऊर्जावान और आशावादी होंगे। प्रकृति के अनुकूल जीवन शैली में बदलाव लाने के प्रयास लाभदायक परिणाम देंगे। काम और मनोरंजन के बीच संतुलन बनाए रखना महत्वपूर्ण होगा।

इमोशन: आज आप काफी फुर्तीले और आतुर रहेंगे। आपका उपजाऊ दिमाग दिन भर आपको विचलित करेगा।

पर्सनल लाइफ: अविवाहित और योग्य जातकों के विवाह संबंधित चर्चा उनके घर परिवार में शुरू की जा सकती है । वैवाहिक जीवन में थोड़ा बहुत मनमुटाव संभव है, लेकिन आपको अपने प्रिय से उपहार प्राप्त होने की भी सम्भावना है। विदेशों में रहने वाले रिश्तेदारों के साथ पुनर्मिलन संभावित है।

करियर: योजना बनाने और निर्णय लेने के लिए आज का दिन अच्छा है। कार्यालय का वातावरण सौम्य रहेगा। आपको व्यापार के नए क्षेत्रों में प्रवेश करने का अवसर मिलेगा। आप भौतिक और सुख सुविधा की वस्तुओं पर पैसा खर्च करेंगे।

यात्रा: सहकर्मियों या दोस्तों के साथ यात्रा करने के अवसर मिल सकते हैं। यह यात्रा आप को अधिक ऊर्जावान और फुर्तीला बना देगी।

भाग्य: आप जिन चीजों के होने का एक लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं, आज उनके परिपूर्ण होने की संभावना है।

३. मिथुन :

स्वास्थ्य: आप राहत की सांस ले सकते हैं, हाल के दिनों की तुलना में आज आप बेहतर महसूस कर रहे हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा। अपनी ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने के लिए योग अभ्यास और ध्यान करना होगा। रोज सबेरे की गई एक सुखद सैर भी आपको फिट रखने में सक्षम होगी।

इमोशन: आज आप भावुक और विषादमुक्त रहेंगे और आपका सकारात्मक रवैया घर के वातावरण पर हावी होगा।

पर्सनल लाइफ: प्रेम प्रस्ताव आज सफल होंगे। आपका जीवनसाथी आज आपको कुछ अच्छी खबर देगा। अपनों के साथ साहसिक और रोमांचक कारनामों में शामिल होने का आज से बेहतर समय नहीं है। परिवार के सदस्य आपसे स्नेह और सेवा की उम्मीद रखेंगे।

करियर: आप ने अब तक जितनी कड़ी मेहनत की है, उस सब का सकारात्मक परिणाम मिलने का समय आखिर आ गया है । अंतिम नतीजों से आप खुश और तनावमुक्त हों जाएंगे। जो व्यक्ति अपने करियर में एक नई शुरुआत करना चाहते हैं उन लोगों के लिए बहुत बढ़िया समय है।

यात्रा: अपने प्रियतम के साथ एक लम्बी रूमानी सैर आज आपकी प्रसन्नता और जोश का कारण बनेंगी।

भाग्य: आज दिन भर जो आपके साथ घटित होने वाला है, उससे आप आश्चर्यचकित रहेंगे। आपको कुछ ऐसे नए और दिलचस्प लोगों से मिलने का अवसर मिलेगा जो आपके जीवन पर छाप छोड़ जाएंगे।

४. कर्क :

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के प्रति अत्यंत सावधानी की आवश्यकता है। पेट के रोग और पीठ के निचले हिस्से में दर्द कष्ट का कारण बन सकते हैं। आप को सुबह-सुबह हरे मैदान या बगीचे में चलने की सलाह दी जाती है। अवसाद से बचने के लिए ध्यान करें। गर्भवती महिलाएं अपने स्वास्थ्य की अधिक देखभाल करें।

इमोशन: आज आप बहुत आत्मविश्वासी महसूस नहीं कर रहे हैं, लेकिन यह आवश्यक है कि आप अपनी अनिश्चितता प्रदर्शित न करें।

पर्सनल लाइफ: परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद होने की संभावना है। अहं का टकराव वैवाहिक संबंधों में तनाव का कारण बन सकता है। किसी बहुत पुरानी दोस्त के साथ रास्ते अलग हो सकते हैं। गंभीर बहसबाजी से बचें । आप अपनी करीबी लोगों के द्वारा की गई टिप्पणी को लेकर बेहद संवेदनशील हो जाएंगे।

करियर: आप दफ्तर की राजनीति या चुगलखोरी का शिकार बन सकते है। स्पष्ट रूप से खुल कर सामने आने से ही अफवाहों का अंत किया जा सकता है। स्वयं के व्यवसाय में कार्यरत व्यक्तियों को अपने कार्यक्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है । कोई भी नई साझेदारी शुरू करने के लिए यह समय अच्छा नहीं है।

यात्रा: काम सम्बन्धी व्यापक यात्राओं की संभावना है । यात्रा के दौरान स्वास्थ्य की देखभाल बहुत जरूरी है।

भाग्य: चीजे आपकी उम्मीदों के अनुसार नहीं होंगी, अतः कोई भी प्रमुख निर्णय या फैसले आज न लें ।

५. सिंह :

स्वास्थ्य: आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। ऊर्जा और प्रतिरोधक क्षमता का स्तर उच्च होगा। आप अपने आप को पुष्ट और किसी भी प्रकार की वेदनाओं से मुक्त महसूस करेंगे।

इमोशन: आज आप खुशी और संतोष का अनुभव करेंगे । प्रणय और संतुष्टि की भावनाएं आपके परमानंद में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

पर्सनल लाइफ: आप आज खुशहाल और परिपूर्ण वैवाहिक जीवन का आनंद ले पाएंगे। आप को किसी के साथ आध्यात्मिक संबंध का अनुभव हो सकता है। लोग आपके प्रति आकर्षित होंगे। आप अपने आसपास के लोगों पर एक प्रबल प्रभाव बनाने में सक्षम होंगे। आप समाज में अपनी विशेष प्रतिष्ठा और हैसियत हासिल करेंगे।

करियर: आजीविका और पेशे की दृष्टि से आज एक लाजवाब दिन है। आप प्रयोजनीय प्रयासों और कड़ी मेहनत के अद्भुत लाभ और सफलता का आनंद उठा पाएंगे। आपके प्रयासों को अंत में पर्याप्त रूप से वित्तीय लाभ का पुरस्कार प्राप्त होगा। आपके सभी प्रयास फलदायक सिद्ध होंगें।

यात्रा: आज यात्रा के लिए बहुत अच्छा दिन है। किसी आध्यात्मिक स्थान का भ्रमण कर शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य का लाभ लिया जा सकता है।
भाग्य: आज आप के लिए एक बहुत ही शुभ दिन है। आप अपनी इच्छाओं को पूरा कर पाएंगे।

६. कन्या :

स्वास्थ्य: आज का दिन अपने स्वास्थ्य और तंदरुस्ती के कार्यक्रम में पूर्णतया परिवर्तन लाने के लिए अनुकूल है। पिछले कुछ समय से जो शारीरिक समस्या आपको प्रताड़ित कर रही थी, उससे अब आपको छुटकारा मिलेगा।

इमोशन: आज का दिन आप के लिए भावनात्मक, ताजगीपूर्ण और नवीन होगा। आप का मिजाज सकारात्मक होगा और आप दूसरों पर एक अच्छा प्रभाव छोड़ने में सफल होंगें।

पर्सनल लाइफ: मित्रों के साथ मनाया गया जश्न आपको अत्याधिक प्रफुल्लित कर देगा। अतीत से कोई अपना आपके संपर्क में आएगा जिससे आज का दिन एक यादगार दिन बन जायेगा। अपने जीवन साथी के साथ अपनी अंतरंग भावनाओं को साझा करने के लिए आज बढ़िया दिन है।

करियर: आपको अपने काम के लिए मान्यता और पुरस्कार प्राप्त होंगे। सहकर्मी और मातहत आपके लक्ष्यों को पूरा करने में मददगार साबित होंगे। सकारात्मक और रचनात्मक पहल करने के लिए समय अच्छा है। आराम और सुख सुविधाओं का आनंद लेने के लिए आप के पास पर्याप्त संसाधन रहेंगे।

यात्रा: स्वास्थ्य प्रयोजन के लिए यात्रा पर जाने की संभावना है। प्राकृतिक स्थलों की सैर आपके शरीर और मन को फिर से जीवंत कर देगी।

भाग्य: आप ने जिन घटनाओं के होने की कभी उम्मीद नहीं की थी, आज उनके होने की सबल संभावनाएं हैं। आप भिन्न भिन्न उद्यमों में जोखिम लेंगे और उन में सफल भी होंगे।

७. तुला :

स्वास्थ्य: आपका कोई मित्र आपको उच्च स्तर की शारीरिक व्यायाम प्रणाली को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। सुनिश्चित करें कि आपका आहार पौष्टिक और प्राकृतिक हो। अत्याधिक मात्रा में न खाएं । गलत आदतों से दूर रहें।

इमोशन: आज आप बहुत निराशावादी होंगे। प्रियजनों के साथ अति संवेदनशील होने की कोशिश ना करें। दूसरों के विषय में निर्णायक ना बनें।

पर्सनल लाइफ: प्यार में आप असामान्य और अधिक भावनात्मक गहराई का अनुभव करेंगे। आज अपने प्रेमी के सामने प्रस्ताव रखने का अच्छा दिन है। घर का वातावरण जीवंत रहेगा। आप लोगों के साथ अच्छी तरह से निभा पाएंगे। आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में सुधार होगा।

करियर: आप अपने आप को उत्साह से भरा हुआ पाएंगे और कुशलतापूर्वक अपने कार्य को संभालने में सक्षम होंगे। आप को नई जिम्मेदारियां मिलेंगी जो आप के लिए फायदेमंद साबित होंगी। आपके प्रयासों के माध्यम से धन लाभ के संकेत मिल रहे हैं। अपने व्यवसाय-संबंधी पराक्रम का प्रयोग करके अपने करियर की प्रत्याषाओं को बेहेतर बनाएं।

यात्रा: आज का दिन यात्रा के लिए प्रतिकूल है। यात्राएं करने से बचें। यदि बहुत आवश्यक हो तो सावधानी के साथ यात्रा करें।

भाग्य: किस्मत आज आप पर मुस्कुरा रही है। अपनी निष्ठा से आप कुछ भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे।

८. वृश्चिक :

स्वास्थ्य: आज दिन भर स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। आपका साहसी और दृढ़ स्वभाव आपको निरोगी रखने में अग्रसर होगा। आज किसी नई व्यायाम पद्धति को प्रारंभ करने के लिए उपयुक्त दिन है।

इमोशन: इस समय अपने व्यवसायिक तथा व्यक्तिगत जीवन में रचनात्मक दृष्टिकोण अपनाने के लिये आप विशेष रूप से प्रेरित हो सकते हैं। अपने जीवन में कुछ परिवर्तन और सुधार लाने की सख्त जरूरत आप महसूस करेंगे।

पर्सनल लाइफ: प्रेम सम्बन्ध अनुकूल रहेंगे। रिश्तों में किसी भी प्रकार की असहमति आसानी से सुलझ जाएगी। परिजनों से सहायता तथा समर्थन प्राप्त होगा। कोई शुभ कार्य भी परिवार में आयोजित किया जा सकता है।

करियर: आज आप नई ऊर्जा और उद्देश्य की भावना से अपने आप को प्रेरित पाएंगे। आप आकर्षण का केंद्र बनेंगे और अपनी कड़ी मेहनत के लिए यथोचित प्रशंसा प्राप्त करेंगे। अपने कार्य में आपको अन अपेक्षित स्रोतों से सहयता प्राप्त हो सकती है। पदोन्नति अथवा वेतन में वृद्धि की पेशकश की जा सकती है।

यात्रा: यात्रायों से तत्काल परिणाम नहीं मिलेंगे, लेकिन इन्ही से भविष्य के लाभ की अच्छी नींव पड़ेगी।

भाग्य: आपके लिए आज भाग्य के नए द्वार खुल जाएंगे। आप थोड़े से प्रयासों से ही महान उपलब्धियाँ प्राप्त करने में सक्षम हो जाएंगे।

९. धनु :

स्वास्थ्य: आज आप बहुत ऊर्जावान महसूस करेंगे। आज का दिन बाहरी गतिविधियों की योजना बनाने के लिए एक उपयुक्त दिन है। आप का शारीरिक स्वास्थ्य सर्वोत्तम रहेगा। सामूहिक गतिविधियों से आप को लाभ मिलेगा।

इमोशन: आप सकारात्मक और आशावादी होंगे। आज किसी मित्र या संगी के साथ से जुड़ने पर आप जोशोल्लास महसूस करेंगे।

पर्सनल लाइफ: आज अपने साथी के साथ अपनी भावनाओं को बांटने के लिए उचित दिन है । यह चिंता और भय को एक तरफ रखकर अपने निजी जीवन पर ध्यान केन्द्रित करने का समय है । आपके अतीत का कोई परिचित आपके संपर्क में आयेगा और इस दिन को एक यादगार दिन बना देगा।

करियर: आपकी प्रायोगिक दृष्टि और व्यावहारिक बुद्धि आपके कैरियर में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ाएगी। आप अपने दृष्टिकोण पर प्रतिबद्ध रहेंगे। आज महत्वपूर्ण संपर्क बनाने और कुछ सीखने के अवसर मिलेंगे। वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी।

यात्रा: काम के संबंध में की गयी यात्रा आप के लिए ढेर सारा मुनाफा ला सकती हैं ।

भाग्य: आज आपको कोई ऐसी अच्छी खबर मिल सकती है जो आप को खुश कर देगी । किस्मत आपके प्रयासों में आपका भरपूर साथ देगी।

१०. मकर :

स्वास्थ्य: मानसिक तनाव, दिमागी दबाव और सिर दर्द आप के लिए परेशानी पैदा करेंगे। अपने खाने की आदतों और व्यायाम प्रणाली पर कड़ी निगरानी रखें। योग अभ्यास और संतुलित आहार की सलाह दी जाती है ।

इमोशन: आप का साथी आप की ओर ध्यान नहीं दे रहा है। उन्हें थोड़ा बहुत लाड़-प्यार दिखाने का समय है। दूसरों की आलोचना करने में अपना समय बर्बाद न करें। अपने दृष्टिकोण को और अधिक संवेदनशील बनाने की कोशिश करें।

पर्सनल लाइफ: आज आप कई बातों से अपने आपको घिरा हुआ महसूस कर सकते हैं। आपके तनाव में वृद्धि होगी । कलह और विवाद आपके निजी संबंधों को बिगाड़ देंगे। आप और आपके दोस्त के बीच तकरार हो सकती है ।

करियर: खर्चों में वृद्धि आपकी परेशानी का कारण बन सकती है। अपेक्षा के अनुसार परिणाम न मिलने पर निराश न हो। किसी भी परियोजना से निपटने के लिए सहयोग और सामंजस्य का प्रयोग करें। कोई भी लापरवाही भरा निर्णय लेने से सावधान रहें।

यात्रा: यदि आप आज यात्रा कर रहे हैं, तो अपने सामान की अधिक देखभाल जरूर करें।

भाग्य: आज भाग्य आपके पक्ष में नहीं है । सभी मामलों में पर्याप्त सावधानियां बरतें।

११. कुम्भ :

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य से संबंधित सभी लक्ष्य आज लाभकारी सिद्ध होंगे। पर्याप्त शारीरिक व्यायाम करने का प्रयास करें। आप ऊर्जावन और आशावादी महसूस करेंगे।

इमोशन: भावनात्मक उत्साह और संतुष्टि आज के दिन की विशेषताएं रहेंगी। प्यार पाने और प्यार करने की सुदृढ़ चाहत आज उभर कर आएगी।

पर्सनल लाइफ: आज का दिन सामाजिक गतिविधियों के लिए और दोस्तों से संपर्क करने के लिए अच्छा है । प्रेमी युगलों को अपने परिवारों की सहमति मिल सकती है। सामान्य रूप से जीवन के प्रति आपकी भावनात्मक प्रतिक्रियाएं अधिक गहन और गंभीर होंगी।

करियर: आज आप को अनुकूल और लाभदायक परिणाम प्राप्त होंगें। किसी दोस्त या साथी के माध्यम से आय के अतिरिक्त स्रोत मिलने की सम्भावना है। यदि आप पदोन्नति के इच्छुक हैं तो इस मामले में आप आज कोशिश कर सकते हैं, सफलता मिलने की गुंजाइश है।

यात्रा: आज यात्राएं लाभप्रद नहीं रहेंगीं, अतः यात्रा करने से बचें।

भाग्य: आज भाग्य पर निर्भर रहने का दिन नहीं है । आप को अपने प्रयासों से अपने मुकद्दर को तराशना होगा।

१२. मीन :

स्वास्थ्य: आप को पेट के निचले हिस्से से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आज आप संक्रमण की चपेट में आ सकते हैं, अतः सभी प्रकार के स्वस्थ्य खाद्य पदार्थों से बचें। यदि आवश्यक हो तो तत्काल चिकित्सा सहायता प्राप्त करें। छोटी-छोटी बातों पर तनाव न लें ।

इमोशन: आपके सहज ज्ञान और भावनाओं के बीच बुनियादी संघर्ष होने के कारण कोई भी सही निर्णय लेना अब चुनौतीपूर्ण हो सकता है। यदि आप उलझन में हैं, तो एक विशेषज्ञ या बुजुर्ग व्यक्ति की मदद लें।

पर्सनल लाइफ: परिवार के सदस्यों के साथ विवाद पैदा हो सकता है और व्यक्तिगत संबंध खराब हो सकते हैं। जो बातें आपने की ही नहीं, उनके लिए आपको दोषी ठहराया जा सकता है। आप तुच्छ मुद्दों पर भी संवेदनशील हो सकते हैं। आज अपने काम से काम रखने में ही समझदारी है।

करियर: हिचकिचाहट के कारण आप व्यवसाय सम्बन्धी उपयुक्त निर्णय नहीं ले पाएंगे । महत्वपूर्ण व्यापारिक निर्णय लेने या नई परियोजनाएं आरम्भ करने से बचें। कार्यस्थल पर हो रही राजनीति आपको परेशान कर सकती है। आप को अपने व्यवसाय में अनावश्यक परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है।

यात्रा: यात्रा करते समय आप को विष, अग्नि, धन हानि, आदि जैसे खतरों का सामना करना पड़ सकता है।

भाग्य: कानूनी मामलों में फैसला आपके विरुद्ध हो सकता है। आप स्वयं को निराश कर सकते हैं, अतः उम्मीदें न रखें।

About The Achiever Times

Check Also

दैनिक राशिफल 21-03-2022

दैनिक राशिफल  ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों (मेष, वृष, मिथुन, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *