ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / Samsung Galaxy Fold लॉन्च- 4 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग

Samsung Galaxy Fold लॉन्च- 4 अक्टूबर से शुरू होगी बुकिंग

दिग्गज मोबाइल निमार्ता कंपनी सैमसंग ने स्मार्टफोन डिजाइन के एक नए युग की शुरुआत करते हुए मंगलवार को अपना फोल्डेबल ‘गैलेक्सी फोल्ड’ स्मार्टफोन-कम-टैबलेट लॉन्च कर दिया। यह स्मार्टफोन टैबलेट के तौर पर भी प्रयोग में लाया जा सकेगा, जिसमें 12 जीबी रैम और 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। भारत में इसकी कीमत 1,64,999 रुपये रखी गई है।

बुकिंग
इस प्रीमियम कॉस्मॉस काले रंग के गैलेक्सी फोल्ड की प्री-बुकिंग चार अक्टूबर को खुलेगी और डिलीवरी 20 अक्टूबर से शुरू होगी।

यहां से होगा खरीदना
गैलेक्सी फोल्ड की बुकिंग सैमसंग के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर के साथ ही सैमसंग की दुकानों पर भी की जा सकती है। यह बेंगलुरू के प्रतिष्ठित सैमसंग ओपेरा हाउस सहित 35 शहरों की चुनिंदा 315 दुकानों में ऑफलाइन उपलब्ध होगा।

सैमसंग दक्षिण पश्चिम एशिया के अध्यक्ष और सीईओ एच.सी. होंग ने कहा, “गैलेक्सी फोल्ड के साथ जो भी संभव रहा, हमनें उसे प्रस्तुत किया है। हमनें मोबाइल की उस श्रेणी को फिर से परिभाषित किया है, जिसमें कोई अन्य डिवाइस नहीं है। सैमसंग स्मार्टफोन डिजाइन के तौर पर पूरी तरह से नया मानदंड स्थापित करते हुए हम उपभोक्ताओं के अनुभव को अगले स्तर पर ले जाएंगे।”

मिलेंगे 24 घंटे एक्सपर्ट
‘गैलेक्सी फोल्ड’ खरीदने वालों की सुविधा के लिए निजी सर्विस के साथ ही विशेषज्ञ 24 घंटे फोन पर उपलब्ध रहेंगे।गैलेक्सी फोल्ड इस्तेमाल करने वालों को अपने सामान्य दिन के कार्य के लिए 4.6 इंच की स्क्रीन का अनुभव मिलेगा। वहीं अगर इसे खोल दिया जाएगा तो इसकी 7.3 इंच की ओएलईडी स्क्रीन का आनंद उठाया जा सकता है। जब बड़ी स्क्रीन की जरूरत नहीं हो तो यह स्मार्टफोन किसी किताब की तरह बंद किया जा सकता है।

मोबाइल बिजनेस सैमसंग इंडिया के मुख्य मार्केटिंग अधिकारी व वरिष्ठ उपाध्यक्ष रंजीवजीत सिंह ने इस स्मार्टफोन की खासियत बताई है। सिंह ने कहा, “गैलेक्सी फोल्ड उन लोगों के लिए है जो अपने लिए सर्वश्रेष्ठ स्टाइल, डिजाइन, लक्जरी और सेवाओं में नवीनतम उत्पाद चाहते हैं। इसके लिए 24 घंटे की निजी सर्विस और एक साल की इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है।”

खासियत 
इस उपकरण के सभी बॉक्स में गैलेक्सी बड्स और फाइबर से बना ढांचा आएगा, जिसमें दबाव झेलने की काफी क्षमता होती है। यह दुनिया के पहले डायनेमिक एमो एलईडी इन्फिनिटी फ्लेक्स डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है। डिवाइस में मल्टी टास्किंग स्पलिट स्क्रीन के साथ छह कैमरा होंगे। इसमें एक यूआई के साथ एंड्रॉएड-9 और स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट दी गई है।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *