ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / कश्मीर के नाम पर फिर उगला जहर इमरान ने

कश्मीर के नाम पर फिर उगला जहर इमरान ने

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को अमेरिका से लौटने के बाद कहा कि जो लोग कश्मीरियों के साथ खड़े हैं वे “जिहाद” कर रहे हैं और पाकिस्तान कश्मीरियों का साथ देगा, भले ही दुनिया ऐसा न करे। संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने पहले संबोधन में कश्मीर मुद्दे पर जोर देने वाले खान ने यहां हवाई अड्डे पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि “चाहे दुनिया कश्मीरियों के साथ हो या न हो, हम उनके साथ खड़े हैं।”

उन्होंने कहा, “यह (कश्मीरियों के साथ खड़ा रहना) जिहाद है। हम ऐसा इसलिये कर रहे हैं क्योंकि हम चाहते हैं कि अल्लाह हमसे खुश हो।” उन्होंने कहा, “यह संघर्ष है और जब समय अच्छा न हो तो हिम्मत न हारें। निराश न हों क्योंकि कश्मीरी आपकी ओर देख रहे हैं।”

खान ने कहा, “अगर पाकिस्तानी लोग कश्मीरियों के साथ खड़े रहे तो वे जीतेंगे।” खान ने शुक्रवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा में अपने संबोधन में कश्मीर मुद्दा उठाया था और मांग की थी कि भारत कश्मीर से “अमानवीय कर्फ्यू” हटाए तथा सभी “राजनीतिक कैदियों” को रिहा करे।

खान ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में संबोधन के लिये 15 मिनट की तय सीमा से बहुत अधिक 50 मिनट के अपने भाषण में आधा समय कश्मीर मुद्दे पर बात कही।उन्होंने चेतावनी दी कि अगर दो परमाणु शक्ति संपन्न पड़ोसियों का आमना-सामना हुआ, तो इसके परिणाम सीमाओं से परे होंगे।

About The Achiever Times

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *