ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / हरियाणा / हरियाणा : उन्हीं शहरों में गया पाक नागरिक जहाँ सेना के मुख्यालय हैं, आठ बार आ चुका है भारत, कई और खुलासे

हरियाणा : उन्हीं शहरों में गया पाक नागरिक जहाँ सेना के मुख्यालय हैं, आठ बार आ चुका है भारत, कई और खुलासे

पाक नागरिक अली मुर्तजा असगर से पुलिस पूछताछ पूरी कर चुकी है। पुलिस ने रविवार को उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। अभी तक की जांच में यह खुलासा नहीं हो पाया कि वह आईएसआई का एजेंट है या नहीं। हालांकि जांच के दौरान पुलिस को यह पता चला है कि भारत आने के बाद वह उसी शहर में गया जहां सेना मुख्यालय हैं।

उसके कब्जे से मिले तीन सिम कार्डों की डिटेल को पुलिस अब खंगाल रही है। कॉल डिटेल से ही इसका पता चल पाएगा। इंटरनेट के जरिये भी उस पर सूचनाएं पाक भेजने का शक जताया जा रहा है।

तीन राज्यों के चुनिंदा शहरों का मिला था वीजा
32 साल का अली मुर्तजा 2015-16 से आठ बार भारत आ चुका है। इस बार उसे गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के चुनिंदा शहरों का ही वीजा मिला था। इसके बावजूद वह अंबाला व हैदराबाद चला चला गया। इसी नियम को तोड़ने की वजह से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। जांच के दौरान यह भी पता चला कि इस बार वह उसी शहर में गया था, जहां पर सेना मुख्यालय है।

पुलिस ने रिमांड के दौरान तीनों राज्यों में जाकर उससे पूछताछ की है। हालांकि पता चलने के बावजूद अभी तक उन लोगों के नाम सार्वजनिक नहीं कर रही है जिनके नाम पर मोबाइल सिम अली मुर्तजा के कब्जे से मिले हैं। इसके लिए पुलिस सुरक्षा का हवाला दे रही है।

आरोपी अली मुर्तजा से पूछताछ पूरी हो चुकी है। अभी हम सीधे तौर पर यह नहीं कह सकते हैं कि वह आईएसआई का एजेंट हैं। उसके कब्जे से मिले मोबाइल सिमों की डिटेल खंगाली जा रही है। उसने कई जगह इंटरनेट का भी इस्तेमाल किया है। सभी पहलुओं पर जांच चल रही है। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा। अभी अदालत ने उसे जेल भेजने के आदेश दे दिए हैं। – संदीप कुमार, प्रभारी, सीआईए स्टाफ-2

About admin

Check Also

ट्रेफिक फ्लो बेहतर बनाने और सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सड़कों पर लगाए 750 जगह सीसीटीवी कैमरे : गुरुग्राम

गुरुग्राम, 29 जनवरी | गुरुग्राम में ट्रैफिक फ्लो को बेहतर बनाने और सार्वजनिक सुरक्षा को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *