ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / दुल्हन परिवार के लोगों को बेहोश कर जेवर और कैश लेकर भाग गई

दुल्हन परिवार के लोगों को बेहोश कर जेवर और कैश लेकर भाग गई

तिलहर तहसील क्षेत्र के धनेला गांव में बुधवार रात वारदात हो गई। चार दिन पहले 40 हजार रुपये देकर गोरखपुर से कन्हईलाल की दुल्हन बनकर आई पूजा नाम की युवती ने पूरे परिवार को खाना खिलाया। इसके बाद चाय बनाकर उसमें नशा मिला दिया। चाय पीते ही 16 लोगों का पूरा परिवार बेहोश हो गया। इसके बाद पूजा ने जेवर और कैश समेटा और अपने भाई के साथ फरार हो गई। 12 घंटे बाद परिवार के कुछ सदस्यों को होश आया, तब पूरा मामले का पता चला। इसके बाद सभी को तिलहर सीएचसी लाया गया, जहां बुजुर्ग महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

धनेला गांव के कन्हईलाल ने बताया कि 3 दिन पहले रिश्ते के बहनोई सरेली गांव निवासी धर्मपाल ने उसकी शादी गोरखपुर क्षेत्र की पूजा नाम की लड़की से कराई थी। शादी के बदले पूजा के कथित भाई ने उससे 40 हजार रुपये लिए थे। तब एक मंदिर में उसकी और पूजा की शादी हुई। शादी के बाद वह अपने परिजनों के साथ पूजा को लेकर धनेला गांव आ गया। कन्हईलाल ने बताया कि पूजा उसके घर से सोने के कुंडल, चांदी की पायल, कपड़े तथा कुछ रुपये लेकर गई है।

पहले बनाया पनीर, फिर पिलाई चाय
बकौल कन्हईलाल बुधवार दोपहर पूजा का कथित भाई उसके घर धनेला आया। कन्हईलाल ने बताया कि पूजा के भाई के आने पर वह पनीर लेकर आया और शाम को उसकी पत्नी पूजा ने पनीर की सब्जी, रोटी, चावल बनाए थे। रात में खाना खाने के बाद उसकी पत्नी पूजा ने चाय बनाई और सभी को दी। चाय पीने के बाद वे सभी लोग बेहोश हो गए।

आंगन में पड़े थे सब, बारिश हुई तो आया होश
कन्हईलाल ने बताया कि उसकी बहन पुष्पा और भाभी देवश्री तथा कुछ बच्चे आंगन में ही बेहोश हो गए थे। गुरुवार को जब पानी बरसा तो उन्हें होश आ गया। उसने बताया कि बहन पुष्पा ने बेहोश हुए अन्य सभी लोगों को जगाने का प्रयास किया, लेकिन वे लोग होश में नहीं आए। उसने देखा कि नई भाभी पूजा व उसका कथित भाई घर में नहीं था। इस पर उन्होंने बेहोश हुए सभी लोगों के ऊपर पानी डाला और ग्रामीणों को जानकारी दी। सूचना पर प्रभारी कोतवाल वीके मौर्य पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे और उन्होंने जांच पड़ताल की।

कुछ लोग होश में न आए तो अस्पताल लाया गया
पानी डालने के बाद भी कई लोग होश में नहीं आए तो पुलिस ने एंबुलेंस बुलाकर 16 सदस्यों को अस्पताल भिजवाया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी लोग पूरी तरह से होश में आए, लेकिन कन्हईलाल की मां 70 वर्षीय ज्ञान देवी को होश नहीं आया, जिनका इलाज चल रहा है। अस्पताल में सीओ मंगल सिंह रावत ने भी पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली और लोगों के बयान दर्ज किए।

यह लोग बेहोश हुए चाय पीकर
प्रभारी कोतवाल वीके मौर्य ने बताया कि कन्हईलाल के घर में उसके सहित मां ज्ञान देवी, बहन पुष्पा, बहनोई मोरपाल, भांजे मोहित, सुमित, अमित, रोहित, भाई राम किशोर, भाभी देवश्री, भतीजे सौरभ, अमित भतीजी शिवानी, सोनाली, अविवाहित बहन ज्योति, कामिनी कुल 16 लोग थे। उन्होंने बताया कि यह सभी लोग चाय पीने से बेहोश हो गए थे।

कसम देकर पिलाई थी नशीली चाय
कन्हईलाल ने पुलिस को बताया कि उसकी पत्नी पूजा ने बिना कहे अधिक चाय बना ली। चाय पीने के लिए परिवार के कुछ सदस्यों ने मना भी किया, लेकिन पूजा ने अपनी कसम देकर सभी को एक एक करके चाय पिला दी।

पुलिस ने बर्तन लिए कब्जे में
प्रभारी कोतवाल वीके मौर्य ने बताया कि कन्हईलाल के अनुसार उसके परिवार के लोगों को चाय में नशीला पदार्थ दिया गया है। पुलिस ने चाय तथा खाने के बर्तनों को अपने कब्जे में लिया है। पूजा तथा उसके कथित भाई की तलाश में टीम लगाई है। शादी कराने वाले सरेली गांव निवासी धर्मपाल से भी पुलिस पूछताछ करेगी।

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *