ब्रेकिंग स्क्राल
Home / टेक दुनिया / सबसे सस्ता प्लान लॉन्च किया Netflix ने

सबसे सस्ता प्लान लॉन्च किया Netflix ने

नेटफ्लिक्स ने भारतीय ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। कंपनी ने अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में भारी बदलाव किया है। नेटफ्लिक्स ने बुधवार को भारत में अपना नया सब्सक्रिप्शन ऑफर प्लान लॉन्च किया। यह सब्सक्रिप्शन प्लान केवल मोबाइल यूजर के लिए कंपनी ने पेश किया है। इस नए सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 199 रुपये रखी गई है। यह सब्सक्रिप्शन नेटफ्लिक्स का अब तक का सबसे सस्ता प्लान है। इसी के साथ भारत ऐसा पहला देश बन गया है जहां पर नेटफ्लिक्स का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान ग्राहकों के लिए मौजूद है।

दिल्ली के नेटफ्लिक्स हाऊस में प्लान के लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी ने कहा कि भारत में मोबाइल पर नेटफ्लिक्स का सबसे ज्यादा उपयोग किया जाता है। कंपनी ने कहा कि हमें यह भी पता चला है कि भारत के यूजर सबसे ज्यादा नेटफ्लिक्स का डाटा सेव करते हैं। पूरे विश्व में सबसे ज्यादा नेटफ्लिक्स का डाटा सेव भारत के यूजर द्वारा ही किया जाता है।

कंपनी के इस प्लान का फायदा उठाने के लिए लोगों को नेटफ्लिक्स का एप डाउनलोड करना होगा या कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा। वहां जाकर यूजर 199 रुपये वाले मोबाइल प्लान का सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। यूजर को अपना एकाउंट उसमें जोड़ना होगा। उसके बाद 1 महीने के लिए यूजर को मुफ्त सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी का सबसे सस्ता सब्सक्रिप्शन प्लान 250 रुपये का था। यूजर इस प्लान का फायदा टैबलेट पर भी उठा सकते हैं। यह एसडी कंटेंट को भी सपोर्ट करेंगा। यूजर चाहें तो 1 महीने बाद इसकी सदस्यता को खत्म कर सकते हैं। विश्व भर में नेटफ्लिक्स  पर 151 मिलियन लोग हैं।

About The Achiever Times

Check Also

सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये रूफटॉप प्रोजेक्ट फाइनैंसिंग प्रोग्राम की शुरूआत

लखनऊ। घरों और व्यवसायिक क्षेत्रों में सोलर ऊर्जा को बढ़ावा देने के लिये सर्वोकॉन सिस्टम्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *