ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी , शूटआउट में मृत लोगों के परिवार से मिलने जाएंगी सोनभद्र |

प्रियंका गांधी पहुंचीं वाराणसी , शूटआउट में मृत लोगों के परिवार से मिलने जाएंगी सोनभद्र |

वाराणसी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधीशुक्रवार को पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार, प्रियंका गांधी दो दिन पहले सोनभद्र में हुए शूटआउट के मामले में घायल हुए लोगों से बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में मुलाकात करने यहां पहुंची हैं। इसके अलावा प्रियंका सोनभद्र के उम्भा गांव में भी जाएंगी। वाराणसी में प्रियंका के साथ कांग्रेस संगठन के तमाम पदाधिकारी भी बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में सोनभद्र कांड के पीड़ितों से मिलने पहुंचे हैं।

इससे पहले सोनभद्र के शूटआउट के दिन रॉबर्ट्सगंज से 7 लोगों को वाराणसी के बीएचयू ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था। इन लोगों के भर्ती होने के बाद प्रियंका गांधी के निर्देश पर ही कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अजय राय ने यहां पीड़ित लोगों से मुलाकात की थी। इसके बाद प्रियंका गांधी ने भी वाराणसी आने का फैसला किया था।

प्रियंका ने ट्वीट में उठाए थे सवाल
इससे पहले प्रियंका गांधी ने सोनभद्र की घटना पर सवाल उठाते हुए योगी सरकार की आलोचना की थी। प्रियंका ने घटना के दिन ही अपने ट्वीट में लिखा, ‘बीजेपी राज में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि दिन-दहाड़े हत्याओं का दौर जारी है। सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा तीन महिलाओं समेत नौ गोंड आदिवासियों की सरेआम हत्या ने दिल दहला दिया।’ प्रियंका ने कहा, ‘प्रशासन-प्रदेश मुखिया-मंत्री सब सो रहे हैं। क्या ऐसे बनेगा अपराध मुक्त प्रदेश?’

अखिलेश ने भी साधा योगी सरकार पर निशाना
प्रियंका के अलावा यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी सोनभद्र की घटना पर सवाल उठाए थे। अखिलेश ने सरकार से सवाल करते हुए ट्वीट किया, ‘अपराधियों के आगे नतमस्तक बीजेपी सरकार में एक और नरसंहार। सोनभद्र में भू-माफियाओं द्वारा जमीन विवाद में नौ लोगों की हत्या दहशत एवं दमन का प्रतीक।’ उन्होंने वारदात में मारे गए सभी लोगों के परिवारवालों को 20-20 लाख रुपये मुआवजा देने के साथ-साथ दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

About admin

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *