ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / जल्द आ सकता है माही के भविष्य पर फैसलासंन्यास को लेकर मुख्य चयनकर्ता करेंगे धोनी से बात,

जल्द आ सकता है माही के भविष्य पर फैसलासंन्यास को लेकर मुख्य चयनकर्ता करेंगे धोनी से बात,

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर रहस्य और बढ़ता जा रहा है। अटकले थमने का नाम नहीं ले रही हैं। टीम इंडिया को वेस्टइंडीज दौरे परजाना है। जिसको लेकर कहा जा रहा है कि क्या धोनी इस दौरे पर जाएंगे? या अपने संन्यास का एलान करेंगे? तमाम बातें कही जा रही हैं।  इस बीच 19 जुलाई को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन के लिए होने वाली बैठक टल गई, जो अब रविवार 21 जुलाई को होगी। माना जा रहा है कि इसी दिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद धोनी के भविष्य के बारे में खुलासा कर सकते हैं। अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के

मुताबिक टीम चयन से पहले चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद धोनी से बात कर सकते हैं। हालांकि उन्होंने गुरुवार शाम तक उनसे बात नहीं की थी।

धोनी 38 साल के हो गए हैं। ऐसे में यह साफ है कि धोनी 2023 का वर्ल्ड कप तो नहीं ही खेलेंगे। ऐसे में चयन समिति चाहती है कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका दे और आगामी विश्व कप के लिए तैयार करे। संभावना ऐसी भी जताई जा रही है कि धोनी अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं।

हालांकि संकेत मिल रहे हैं कि चयनकर्ता अब भविष्य पर ध्यान दे रहे हैं। ऐसे में धोनी को नजरअंदाज किया जा सकता है। सलेक्टर्स चाहते हैं कि रिषभ पंत को अगले टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप तक ज्यादा से ज्यादा मौका मिले।

धोनी का अगले साल भी आईपीएल में खेलना तय है। धोनी ने टी-20 के बेहद ही अनुभवी बल्लेबाज हैं। 2019 में धोनी ने आईपीएल में चेन्नई के लिए 134 स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 416 रन बनाए थे। ऐसे में टी-20 के लिए उन्हें नंजरअंदाज करना चयनकर्ताओं के लिए आसान नहीं होगा।

About Pankaj Kumar

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *