ब्रेकिंग स्क्राल
Home / पर्यटन / दिल्ली में ही मिलेगा वीकेंड का भरपूर मजा

दिल्ली में ही मिलेगा वीकेंड का भरपूर मजा

अगर आप भी अपना हर वीकेंड हफ्ते भर के कपड़े धोने, घर साफ करने और सोने में निकाल देते हैं तो ये खुद के साथ की जाने वाली बड़ी नाइंसाफी है। आपके शरीर और दिमाग दोनों को आराम की जरूरत होती है और मन को प्रसन्न करने के लिए कुछ अनोखा और सुंदर देखने की इच्छा होती है। इसलिए आज हम आपको दिल्ली की उन हसीन सड़कों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पहुंचकर हिमाचल की सड़कों पर होने का एहसास होगा और एक अच्छे वीकेंड के साथ-साथ आपको आराम भी मिलेगा।

दिल्ली में नीम के घने पेड़ों वाली सड़क 
बड़े-बुजुर्ग कहते हैं जहां नीम के पेड़ हों वहां बीमारी झांक भी नहीं पाती। स्वच्छ हवा और चारो ओर हरियाली व्यस्त शहर में मिलना बेहद मुश्किल है। लेकिन दिल्ली की कुछ जगह ऐसी हैं जहां आपको ये सब मिलेगा। नीम के घने पेड़ पृथ्वीराज रोड, औरंगजेब रोड, तीस जनवरी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग पर हैं। दिल्ली के इन इलाकों के घूमकर कुछ पल सुकून के मिल ही जाएंगे। 

दिल्ली में नारियल के पेड़ों वाली सड़क 
आप सोचेंगे दिल्ली में केरल और गोवा जैसा माहौल कहां मिलेगा। लुटियन दिल्ली गोल डाक खाना से सटे विशंभर दास मार्ग पर नारियल के पेड़ लगाए गए थे। भले ये पेड़ छायादार नहीं हैं लेकिन आपको यहां जाकर पॉश फीलिंग जरूर आएगी। 

दिल्ली में इमली और महुआ के पेड़ वाली सड़क 
दिल्ली में आपको तीन मूर्ति मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, तिलक मार्ग, फिरोज शाह रोड पर इमली के खूब पेड़ मिलेंगे। राजेश पायलट रोड पर महुआ के पेड़ हैं। ये पेड़ उत्तर भारत के मैदानी इलाकों और जंगलों में बड़े पैमाने पर पाए जाते हैं। महुआ के पत्ते आमतौर पर सालभर हरे रहते हैं। बिना किसी शिकायत के ये सड़क की सुंदरता बढ़ा रहे हैं। समय निकालें और प्रकृति का आनंद लेने के लिए दिल्ली में ही शाम को निकल सकते हैं। 

About The Achiever Times

Check Also

इस स्थान पर हनुमान जी के दर्शन करने से मिट जाते है कष्ट

अयोध्या में 5 अगस्त, बुधवार को भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *