ब्रेकिंग स्क्राल
Home / Uncategorized / डीएम की अध्यक्षता में तहसील मोतीपुर में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस।

डीएम की अध्यक्षता में तहसील मोतीपुर में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस।

डीएम की अध्यक्षता में तहसील मोतीपुर में सम्पन्न हुआ सम्पूर्ण समाधान दिवस।

बहराइच 03 फरवरी। आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए प्रत्येक माह के प्रथम एवं तृतीय शनिवार को आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवसों की कड़ी में तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में जिलाधिकारी मोनिका रानी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक वृन्दा शुक्ला, मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., उप जिलाधिकारी संजय कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी राहुल पाण्डेय व अन्य अधिकारियों के साथ आए हुए फरियादियों के समस्याओं की गंभीरता पूर्वक सुनवाई करते हुए संबंधित अधिकारियों को समयबद्धता के साथ गुणवत्तापरक निस्तारण के निर्देश दिए गए।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विश्वनाथ गांव के मजरा कंटोला में रास्ते के विवाद के प्रकरण में उप जिलाधिकारी को निर्देश दिये गये कि मौके पर तत्काल राजस्व व पुलिस की टीम भेज कर मामले का निस्तारण कराया जाय। डीएम मोनिका रानी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्राप्त शिकायतों का पूरी संवेदनशीलता के साथ निस्तारण करते हुए गरीब व पीड़ित व्यक्तियों को त्वरित न्याय दिलाते हुए उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासकीय योजनाओं से आच्छादित कर मा. मुख्यमंत्री के निर्देशों को अमलीजामा पहनाया जाय। सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम ने सीडीओ के साथ 03 गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की तथा 03 बच्चों को अन्नप्रासन भी कराया।

इस अवसर पर डीडीओ महेन्द्र कुमार पाण्डेय, पीडी डीआरडीए राज कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी नरेन्द्र तिवारी, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय, दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी बी.पी. सत्यार्थी, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजन कुमार, जिला गन्ना अधिकारी आनन्द शुक्ला, जिला समाज कल्याण अधिकारी रमा शंकर गुप्त, लीड बैंक प्रबन्धक जितेन्द्र नाथ श्रीवास्तव, जिला कार्यक्रम अधिकारी राज कपूर व अन्य जिला स्तरीय अधिकारी, बीडीओ, बीईओ, सीडीपीओ व थानाध्यक्षगण मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि तहसील मिहींपुरवा (मोतीपुर) में सम्पन्न हुए सम्पूर्ण समाधान दिवस में 37 प्रार्थना-पत्र प्राप्त हुए जिसमें से 05 का मौके पर निस्तारण किया गया। इसी प्रकार अन्य तहसीलों महसी में प्राप्त 17 में 03, सदर बहराइच में प्राप्त 26 में 02, कैसरगंज में प्राप्त 122 में 12, नानपारा में प्राप्त 39 में 10 तथा पयागपुर में प्राप्त 98 में 06 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण मौके पर किया गया।

रिपोर्ट: सुहेल युसुफ (मण्डल ब्यूरो चीफ)

द अचीवर टाइम्स न्यूज़ मो० 9839804403

मोहम्मद आरिफ (पत्रकार)

तौहीद अहमद (पत्रकार)

द अचीवर टाइम्स न्यूज़ मो० 7237080713

बहराइच (उत्तर प्रदेश)

About Suhail Yusuf

Check Also

माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले

 माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले बहराइच 05 फरवरी। उ.प्र. कौशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *