ब्रेकिंग स्क्राल
Home / Uncategorized / परिवार परामर्श केंद्र पुलिस लाइन बहराइच में पारिवारिक मामलों की काउंसिलिंग की गई तथा 05 परिवारों को बिखरने से बचाया गया।

परिवार परामर्श केंद्र पुलिस लाइन बहराइच में पारिवारिक मामलों की काउंसिलिंग की गई तथा 05 परिवारों को बिखरने से बचाया गया।

परिवार परामर्श केंद्र पुलिस लाइन बहराइच में पारिवारिक मामलों की काउंसिलिंग की गई तथा 05 परिवारों को बिखरने से बचाया गया।

पुलिस अधीक्षक बहराइच के कुशल निर्देशन में पुलिस लाइन बहराइच में परिवार परामर्श केन्द्र पर आज दिनांक 28.01.2024 को काउंसलर फहीम किदवई, श्री डी0 पी0 सिंह, श्री सरजीत सिंह,श्री अजय शर्मा,अनुराधा श्रीवास्तव, रंजना उपाध्याय व महिला थाना प्रभारी निरीक्षक शीला यादव, महिला आरक्षी निहारिका, महिला आरक्षी किरन दूबे, महिला आरक्षी दिव्या सिंह व अन्य परामर्शदाताओं की उपस्थिति में पारिवारिक मामलों में सुलाह-समझौते का प्रयास किया गया। महिला थाना पर प्रत्येक रविवार को पारिवारिक विवादों की प्राप्त शिकायतों में परामर्शदाताओं के माध्यम से परिवारों को पुनः जोड़ने का सराहनीय कार्य किया जा रहा है। महिला थाना प्रभारी श्रीमती शीला यादव ने बताया कि उनके समक्ष काफी ऐसी शिकायत थाने पर एवं उच्च अधिकारियों से प्राप्त होती हैं, जिनमें पति-पत्नी में घरेलू कलह होनेे कारण मुकदमें शुरू हो जाते हैं, पति एवं अन्य ससुरालीजनों के विरूद्ध दहेज उत्पीड़न, घरेलू हिंसा, साक्षी गृहस्थी में निवास को लेकर शिकायतें प्राप्त होती रहती हैं परिवारों में विघटन न हो इस कारण से परामर्शदाताओं का सहयोग लेकर प्रत्येक रविवार को थाना परिसर में पक्षकारो के मध्य समझौता कराया जाता है। महिला थाना प्रभारी श्रीमती शीला यादव व टीम के अथक प्रयास से कुल 76 प्रकरणों में से 05 प्रकरण में सुलह समझौता व 02 प्रकरण निरस्त किए गए। 05 परिवारों को बिखरने से बचाया गया हैं व उनकी साथ-साथ में विदाई करायी गयी है जिन पति-पत्नी की विदाई करायी गयी उनको भी अगले रविवार को कुशलक्षेम पूछने के लिए पुन: बुलाया गया है जिससे सुलह की स्थिति से अवगत करा सकें। इस तरह से सुलह कराने से परिवारों को बिखरने से बचाने के लिए किये जा रहे प्रयास का सराहनीय कार्य किया गया।

रिपोर्ट: सुहेल युसुफ (मण्डल ब्यूरो चीफ)

द अचीवर टाइम्स न्यूज़ मो० 9839804403

मोहम्मद आरिफ (पत्रकार)

तौहीद अहमद (पत्रकार)

द अचीवर टाइम्स न्यूज़ मो० 7237080713

बहराइच (उत्तर प्रदेश)

About Suhail Yusuf

Check Also

माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले

 माह फरवरी में ब्लाक स्तर पर आयोजित होंगे रोजगार मेले बहराइच 05 फरवरी। उ.प्र. कौशल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *