ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राष्ट्रीय / पेट्रोल और डीजल के बाद अब CNG-PNG के लिए भी लोगों को अपनी जेब करनी होगी ढीली

पेट्रोल और डीजल के बाद अब CNG-PNG के लिए भी लोगों को अपनी जेब करनी होगी ढीली

उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद जहां पेट्रोल-डीजल, एलपीजी की कीमतों में इजाफा देखने को मिला था। वहीं, अब CNG-PNG के लिए भी लोगों को अपनी जेब और ढीली करनी होगी। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली में आज से सीएनजी की कीमतों में 1 रुपये प्रति किलोग्राम का इजाफा किया गया है। बता दें, कीमतों में बढ़ोतरी इन्द्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की तरफ से की गई है। आइए जानतें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित अन्य शहरों में सीएनजी की ताजा कीमतें क्या हैं?

नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद- 61.58 रुपये प्रति किलोग्राम

गुरूग्राम- 67.37 रुपये प्रति किलोग्राम

रेवाड़ी- 69.48 रुपये प्रति किलोग्राम

करनाल, कैथल- 67.68 रुपये प्रति किलोग्राम

कानपुर, हमीरपुर और फतेहपुर- 70.82 रुपये प्रति किलोग्राम

अजमेर, पाली और राजसमंद- 69.31 रुपये प्रति किलोग्राम

ग्राहकों को भेजे गए मैसेज में लिखा है- इनपुट गैस की लागत में आंशिक रूप से बढ़ोतरी को कवर करने के लिए घरेलू पीएनजी की कीमत में इजाफा किया गया है। 24 मार्च से 1.00 रुपये प्रति एससीएम की वृद्धि की गई है। दिल्ली में लागू मूल्य 36.61 रुपये/एससीएम (वैट सहित) होगा। इस बढ़ोतरी से पहले दिल्ली में डोमेस्टिक पीएनजी की कीमत 35.61 रुपये प्रति एससीएम थी। पीएनजी की कीमतों में आखिरी बार इसी साल जनवरी में बढ़ोतरी हुई थी। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने तब पीएनजी की कीमतों में 50 पैसे का इजाफा किया था।

पेट्रोल और डीजल की कीमतों 137 दिन बाद मंगलवार यानी 22 मार्च पेट्रोल और डीजल की कीमतों 80-80 पैसे की वृद्धि की गई थी। इसके बाद बुधवार को भी कीमतों में इजाफा देखने को मिला था। लेकिन आज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं किया गया है।

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *