ब्रेकिंग स्क्राल
Home / व्यापार / थोक उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका डीजल की कीमतों 2में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा

थोक उपभोक्ताओं को तगड़ा झटका डीजल की कीमतों 2में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा

थोक उपभोक्ताओं को तेल कंपनियों ने तगड़ा झटका दिया है। डीजल की कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया है। तेल कंपनियों की तरफ से ये फैसला अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही वृद्धि के बाद लिया गया है। ये फैसला आने की सूचना मिलते ही थोक खरीदारों की लम्बी लाइन पेट्रोल पंप के बाहर देखने को मिली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रवक्ता बताते हैं कि थोक डीजल खरीदार खुदरा स्टेशनों से डीजल से खरीद रहे हैं, क्योंकि पंप की कीमतें उनके थोक के कांट्रैक्ट की कीमतों से 25 रुपये प्रति लीटर कम हैं।

थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल की कीमतों में भले ही वृद्धि की गई हो लेकिन आम लोगों को अब भी पुराने रेट पर ही पेट्रोल और डीजल मिल रहा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतों में इजाफे के बाद भी खुदरा कीमतों में 4 नंवबर से ही कोई बदलाव तेल कंपनियों की तरफ से नहीं किया गया है।

मुंबई में थोक उपभोक्ताओं के लिए डीजल का दाम बढ़कर 122.05 रुपये प्रति लीटर हो गया है। पेट्रोल पंपों पर डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है। इसी तरह दिल्ली में पेट्रोल पपों पर डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर है जबकि थोक या औद्योगिक ग्राहकों के लिए इसकी कीमत 115 रुपये प्रति लीटर है। RBML के प्रवक्ता कहते हैं, ‘डीजल की खुदरा और इंडस्ट्रियल कीमतों में 25 रुपये प्रति लीटर के अंतर की वजह से पेट्रोल पंप की डिमांड में तेजी से उछाल आया है।’

About The Achiever Times

Check Also

डाबर ने लॉन्च किए स्पेशल लिमिटेड एडीशन अयोध्या पैक

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा अवसर पर पेश किए स्पेशल रैड पेस्ट, आंवला हेयर ऑयल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *