ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / नोडल अधिकारी ने कोविड-19 चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

नोडल अधिकारी ने कोविड-19 चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण

लखीमपुर खीरी। जिले के नोडल अधिकारी/आयुक्त, लखनऊ मंडल, लखनऊ रंजन कुमार ने डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह के साथ कोविड (लेवल वन व लेवल टू) चिकित्सालय जगसड-नकहा का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की गहनता से पड़ताल की।
चिकित्सालय के प्रभारी डॉ सुभाष ने बताया कि वर्तमान में 31 मरीज भर्ती हैं। नोडल अधिकारी ने भर्ती मरीजों को दी जाने वाली औषधियां व रोगीवार ऑक्सीजन लेवल का विवरण सहित सभी का कुशल क्षेम जाना व निर्देश दिए कि बेहतर रणनीति के साथ भर्ती मरीजों का इलाज किया जाए।
उन्होंने चिकित्सालय में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, वेल्टीलेटर, बायपैप सहित अन्य चिकित्सीय उपकरणों की उपलब्धता एवं क्रियाशीलता जानी। उन्होंने भर्ती मरीजों की मूलभूत सुविधाओं की जानकारी ली। नोडल के पूछने पर सीएमओ ने बताया कि औषधियों की पर्याप्त उपलब्धता हैlनिरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी ने मौजूद चिकित्सकों को निर्देशित करते हुए कहा कि यहां भर्ती होने वाले प्रत्येक संक्रमित को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। यह प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराया जाए। सभी मूलभूत सुविधाएं हर संक्रमित व्यक्ति को अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराई जाए। शासन की मंशानुरूप भर्ती हर संक्रमित मरीज की प्रॉपर केयर होनी चाहिए, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सकारात्मक दृष्टिकोण से सभी संक्रमित मरीजों को चिकित्सीय सुविधाएं मुहैया कराएं।
इस दौरान डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह, सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल, एसडीएम सदर डॉ अरुण कुमार सिंह, सीओ अरविंद कुमार मौजूद रहे।

संवाददाता मकबूल बारी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *