ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / मीडिया नाऊ के प्रधान संपादक अखंड प्रताप सिंह को “डॉक्टर ऑफ एक्सीलेंस” अवॉर्ड “

मीडिया नाऊ के प्रधान संपादक अखंड प्रताप सिंह को “डॉक्टर ऑफ एक्सीलेंस” अवॉर्ड “

“मीडिया नाऊ” के प्रधान संपादक और “किसान सरोकार” के संपादक समाजसेवी अखंड प्रताप सिंह को बांग्लादेश के मशहूर “डॉक्टर ऑफ एक्सीलेंस” अवॉर्ड से नवाजा गया है.

बांग्लादेश टैलेंट यंग एसोसिएशन और एलायंस बी टी वाई ए के पॉलिटिकल टैलेंट्स इंस्टीट्यूशंस के फाउंडर लुतफुल हैदर शोपोन ने अखंड प्रताप सिंह के शैक्षणिक, सामाजिक, पत्रकारिता, सांस्कृतिक जगत और किसानों के लिए उनके पिछले तीन दशक से ज़्यादा के योगदान को देखते हुए इस प्रतिष्ठित अवॉर्ड से नवाजा. भारत के प्रसिद्ध समाजसेवी और लेखक सागर सौरव ने बताया कि अखंड प्रताप सिंह को बहुमुखी प्रतिभा और समाज में उनके अतुलनीय योगदान और युवाओं के लिए एक प्रेरणा के तौर पर देखे जाने के लिए उनको ये अवॉर्ड दिया गया है. उन्होंने अपनी लेखनी और विभिन्न संगठनों में अपने सक्रिय योगदान से समाज में एक जागरूकता लाई है.

बता दें अखंड प्रताप सिंह, जब नवीं कक्षा में थे तभी से लेखन कार्य आरंभ कर दिया था और तभी से सामाजिक, पत्रकारिता और खेलकूद के कार्यों में उनकी सक्रिय भागीदारी रही है. उन्होंने 1987 में “युवा विकास मंच” और 2000 में “जीवन मित्र” नाम से सामाजिक संस्था बना कर समाज सेवा में योगदान दिया. उसके बाद उन्होंने 2010 में प्रसिद्ध एन जी ओ “पी जी वी एस” से जुड़कर भी समाज और किसानों के लिए अपना बहुमूल्य योगदान दिया. वह पिछले तीन दशक से देश के कई बड़े अखबारों जैसे अमर उजाला और इंडियन एक्सप्रेस व जनसत्ता में कई वरिष्ठ पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *