ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / कोरोना का बढ़ रहा प्रकोप

कोरोना का बढ़ रहा प्रकोप

देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस के कहर को देखने के बाद अब पंजाब ने अपने कुल 8 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया है और स्कूल भी बंद कर दिए हैं। अधिकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार ने शुक्रवार को चार और जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया और राज्य में कोरोनोवायरस के मामलों में हो रही बढ़तोरी के देखते हुए सभी स्कूलों को बंद कर दिया है।

कुल मिलाकर, आठ जिलों – लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है। स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी कक्षाओं के लिए “तैयारी के लिए छुट्टी” घोषित कर दी है। राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने यहा जानकारी देते हुए कहा है कि शिक्षक स्कूलों में मौजूद रहेंगे।

मंत्री ने कहा कि जो छात्र परीक्षा की तैयारी के बारे में अपने शिक्षकों से मार्गदर्शन लेना चाहते हैं, वे स्कूल आ सकते हैं। उन्होंने कहा कि स्कूलों में अंतिम परीक्षा COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करते हुए ऑफलाइन आयोजित की जाएगी। श्री सिंगला ने कहा कि कोविड ​​-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए जल्द ही बड़े निर्देश जारी किए जाएंगे।

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड पहले ही परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर चुका है। PSEB द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, कक्षा 5 के लिए परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होंगी, कक्षा 8 और 12 के लिए 22 मार्च से और कक्षा 10 की परीक्षाएं 9 अप्रैल से शुरू होंगी।  15 मार्च से शुरू होगा और कक्षा 1 से 4 के लिए परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होंगी।

संवाददाता प्रकाश जोशी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *