ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / प्लाट खरीदने के लिए पत्नी पर बनाया देह व्यापार का दबाव, इनकार करने पर दिया तीन तलाक…

प्लाट खरीदने के लिए पत्नी पर बनाया देह व्यापार का दबाव, इनकार करने पर दिया तीन तलाक…

प्लॉट खरीदने के लिए रकम न मिलने पर विवाहिता का उत्पीड़न करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पति ने देह व्यापार का दवाब बनाया और बात न मानने पर मारपीट कर तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस मामले में पति समेत पांच लोगों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

कोतवाली क्षेत्र के एक गांव निवासी ग्रामीण ने अपनी बेटी का विवाह लगभग दो वर्ष पहले थाना टांडा के दढ़ियाल ऐतमाली निवासी शाहरुख पुत्र शरीफ अहमद के साथ किया था। ग्रामीण ने शादी में अपनी हैसियत के अनुसार खर्च किया। इसके बाद भी ससुराल के लोग दिए गए दहेज से खुश नहीं थे। आरोप है कि उसे अपने मायके से प्लॉट खरीदने के लिए पैसा लाने को कहा लेकिन वह मांग पूरी नहीं करा पाई जिसके चलते उसे भूखा-प्यासा रखते हुए मारा पीटा गया।

विवाहिता का आरोप है कि पति ने उसे देह व्यापार करने का दबाव बनाया लेकिन उसने इनकार कर दिया। धंधा कराने के लिए उत्तराखंड के बाजपुर ले गया जहां विवाहित पर फिर देह व्यापार कराने का दबाव बनाया लेकिन वह सफल नहीं हो सका। बताते हैं कि दढ़ियाल पुलिस चौकी के इंचार्ज ने मामले में समझौता भी कराया लेकिन उत्पीड़न फिर भी जारी रहा और विवाहिता को तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। आरोप है कि पति ने दुधमुहीं बालिका को जबरन छीनने का भी प्रयास किया था।

विवाहिता ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र भेजा जिसका संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक ने स्वार कोतवाली पुलिस को आवश्यक कार्रवाई करने के आदेश कर दिए। कोतवाल के अनुसार पुलिस ने पति शाहरुख, ससुर शरीफ, सास गुड़िया, ननद इरम निवासी दढ़ियाल ऐतमाली और मामा आरिफ निवासी मोहल्ला रसूलपुर स्वार के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

संवाददाता अदिति सिंह
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *