ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / बिहार विधानसभा में हंगामा, तेजस्वी ने बिहार बोर्ड मैट्रिक पेपर लीक मामले पर नीतीश सरकार से मांगा जवाब…

बिहार विधानसभा में हंगामा, तेजस्वी ने बिहार बोर्ड मैट्रिक पेपर लीक मामले पर नीतीश सरकार से मांगा जवाब…

बिहार विधानसभा की कार्यवाही सोमवार को शुरू होते ही भाकपा माले विधायकों ने हंगामा मचाना शुरू कर दिया। माले विधायक पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्धि पर चर्चा की मांग कर रहे थे। इस बीच नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा में पेपर लीक का मामला उठाया और राज्य सरकार से जवाब मांगा।

तेजस्वी यादव ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। तेजस्वी ने कहा कि बिहार बोर्ड दावा करती है कि वो सीबीएसईपैटर्न पर परीक्षा लेती है। लेकिन सीबीएसई का पेपर लीक नहीं होता लेकिन बिहार बोर्ड की हर परीक्षा का पेपर आउट होता है। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि अभी ऐसे सवालों को उठाने का समय नहीं है।

प्रश्न पत्र वायरल की अफवाह फैलाने के मामले में दो पर केस
मैट्रिक परीक्षा के अंग्रेजी प्रश्न पत्र को वायरल कर अफवाह फैलाने वाले दो नामजद आरोपितों के खिलाफ बिहार बोर्ड ने कोतवाली थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। यह प्राथमिकी बिहार बोर्ड के उच्च माध्यमिक के प्रशाखा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार सिन्हा द्वारा रविवार को दर्ज कराई गयी है। नामजद आरोपितों में उत्कर्ष सिंह और राहुल यादव शामिल हैं। बोर्ड की मानें तो इन दोनों पर शनिवार को प्रथम पाली में आयोजित अंग्रेजी विषय के वर्ष 2020 के प्रश्न पत्र को वायरल करने का आरोप है। बोर्ड के अनुसार इन दोनों ने अपने टि्वटर एकाउंट पर वर्ष 2020 के प्रश्न पत्र को डाल कर वायरल किया। इससे 2021 के परीक्षार्थी गुमराह हुए और बोर्ड की छवि भी धूमिल हुई। कोतवाली के कार्यवाहक प्रभारी एसआई लाल बाबू ने बताया कि नामजद आरोपितों की पहचान के लिए सूबे के सभी जिलों में गठित साइबर क्राइम सोशल मीडिया यूनिट को मैसेज भेजा गया है। आरोपितों का पता सत्यापित होते ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

संवाददाता अदिति सिंह
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

अस्पताल घोटाले की जांच रिपोर्ट LG को भेजी, पद से हटाने की मांग : CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मुख्य सचिव नरेश कुमार से जुड़े अस्पताल घोटाले की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *