ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / बंगाल में भाजपा का मास्टर प्लान, दो हफ्तों में दो बार राज्य का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी…

बंगाल में भाजपा का मास्टर प्लान, दो हफ्तों में दो बार राज्य का दौरा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी…

पश्चिम बंगाल में पार्टियों का चुनावी प्रचार जोरों से चल रहे है। भाजपा भी इसी गति में धूम-धड़ाके से चुनाव प्रचार करने में लगी हुई है। भाजपा के एक नेता ने बताया है। कि पीएम मोदी दो हफ्तों में दो बार बंगाल के दौरे पर जा सकते हैं। पार्टी राज्य में अपनी रथ यात्रा को लेकर काफी उत्साहित है। इसी रथ यात्रा का समापन कराने के लिए भी पीएम मोदी से एक रैली कराने की योजना बन रही है।

प्रधानमंत्री 22 फरवरी को नोआपारा से दक्षिणेकश्र्वर तक शहर के उत्तर-दक्षिण मेट्रो कॉरिडोर के विस्तार को हरी झंडी दिखाने के लिए आएंगे। वहीं दूसरी ओर संभावना है। कि वो हुगली जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे।

7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड से एक रैली को संबोधित करने के लिए उनके फिर से राज्य में आने की उम्मीद है। भाजपा के एक नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री के 7 मार्च को ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक रैली को संबोधित करने की उम्मीद है। यह रैली भाजपा की बड़ी रथ यात्रा के समापन समारोह को चिह्नित करेगी, जो वर्तमान में सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से गुजर रही है।”

भाजपा ने रथयात्रा को अपने मेगा आउटरीच कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया है। पांचवें और अंतिम रथ यात्रा को गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाई है। वहीं भाजपा नेता ने कहा, “सभी क्षेत्रों में 7 मार्च से पहले अपने रथ यात्रा को पूरा करने के लिए कहा गया है। राज्य और केंद्र और केंद्रीय मंत्रियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा के टॉप नेताओं सहित प्रतिभागियों को ब्रिगेड रैली में उपस्थित किया जाएगा जहां मोदी उन्हें संबोधित करेंगे।”
इस साल मार्च – अप्रैल में पश्चिम बंगाल में महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। और 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान राज्य में गहरी पैठ बनाने वाली भाजपा 42 में से 18 सीटें जीत रही है। अब 200 में से 200 से अधिक सीटों को निशाना बना रही है। 294 विधानसभा सीटें। मोदी ने 7 फरवरी को पूर्वी मिदनापुर जिले में मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल में अपनी पहली सार्वजनिक रैली को संबोधित किया था।

पत्रकार अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

शपथ समारोह, 12000 वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था, 11 स्थानों पर होगी भव्य आतिशबाजी

25 मार्च को नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बाद राजधानी में भव्य आतिशबाजी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *