ब्रेकिंग स्क्राल
Home / अंतर्राष्ट्रीय / पुलिसवाले ने हिंदू नाबालिग लड़की का अपहरण किया, इस्लाम कबुलवाकर किया निकाह..

पुलिसवाले ने हिंदू नाबालिग लड़की का अपहरण किया, इस्लाम कबुलवाकर किया निकाह..

भारत में मुस्लिमों के साथ अत्याचार होने का प्रोपेगेंडा फैलाने वाले पाकिस्तान में हिंदुओं की स्थिति कितनी बुरी है। यह किसी से छिपा नहीं है। ऐसी ही एक और घटना सामने आई है। जिससे पाकिस्तान के खोखलेपन की पोल खुल गई है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में एक पुलिसवाले ने नाबालिग हिंदू लड़की को अगवा कर लिया और उससे शादी करने से पहले जबरदस्ती इस्लाम कबूलवाया। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, नाबालिग बच्ची का नाम नीना कुमारी पता चला है।
जानकारी मुताबिक, नीना के पिता का नाम रमेश लाल है। यह परिवार सिंध प्रांत के नौशहरो जिले का रहने वाला है। नीना को गुलाम मरूफ कादरी नाम के पुलिसवाले ने अगवा कर लिया था। गौरतलब है। कि आरोपी पुलिसवाले के इलाके में रह रहे अल्पसंख्यकों की सुरक्षा ड्यूटी में ही लगाया गया था।
नाम जाहिर न करने की शर्त पर सिंध के एक हिंदू नेता ने बताया कि नीना पिछले पांच दिनों से लापता था। जब नीना स्कूल से नहीं लौटी तभी उसके परिवार ने उसे ढूंढना शुरू कर दिया तलाश के बाद उन्हें अपहरण के बारे में पता चला।
ऑल पाकिस्तान हिंदू पंचायत (APHP) के अनुसार कादरी ने 11 फरवरी को एक दरगाह पर नीना से जबरन इस्लाम कबुलवाया और निकाह से पहले उसका नाम बदल कर मारिया कर दिया। उसने कराची में पीड़िता से शादी कर ली। और सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे मैरिज सर्टिफिकेट पर सिर्फ पुलिसवाले की जन्मतिथि लिखी है। और नीना को 19 साल का बताया है। जबकि नीना के परिवार का कहना है कि वह अभी नाबालिग है।
सिंध के हिंदू नेता ने कहा, ‘इस मामले के बाद हम उन पुलिसवालों पर भी भरोसा नहीं कर सकते, जिन्हें हमारी सुऱक्षा में लगाया गया हैं। न तो सरकार से हमारे मंदिर के पास पहरेदारी बढ़ाने को कह सकते हैं।’
पत्रकार रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

बांग्लादेश के स्कूल में भी लगा बुर्के पर प्रतिबंध

कर्नाटक की तर्ज पर बांग्लादेश के नोआखाली के सेनबाग उपजिले में एक स्कूल के क्लासरूम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *