ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राष्ट्रीय / ग्रेटा टूलकिट केस में दिशा रवि की गिरफ्तारी से प्रियंका भी ‘खफा’…

ग्रेटा टूलकिट केस में दिशा रवि की गिरफ्तारी से प्रियंका भी ‘खफा’…

ग्रेटा टूलकिट प्रकरण में बेंगलुरु से 22 साल की कथित क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया गया, कांग्रेस समेत कथित लिबरल्स मोदी सरकार पर टूट पड़े. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम समेत शशि थरूर तक तो किसान आंदोलन के मशाल थामे राकेश टिकैत दिशा के समर्थन में बोलने लगे. अब इस कड़ी में कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी  का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने इस गिरफ्तारी पर मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. गौरतलब है कि गूगल की ओर से उपलब्ध कराई जानकारी से पता चला कि दिशा ने न सिर्फ ग्रेटा की टूलकिट में दो लाइनें एडिट की, वरन् सोशल मीडिया पर टूल किट लीक हो जाने पर उसे हटाने के लिए भी ग्रेटा को कहा.
राजनीतिक तूल पकड़ रही दिशा की गिरफ्तारी
टूलकिट मामले में गिरफ्तार की गई 22 साल की एक्टिविस्ट दिशा रवि का मामला अब राजनीतिक तूल पकड़ता जा रहा है. सोमवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस मसले पर ट्वीट किया और सरकार को निशाने पर लिया. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि डरते हैं बंदूकों वाले एक निहत्थी लड़की से, फैले हैं हिम्मत के उजाले एक निहत्थी लड़की से. शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इस मसले पर ट्वीट किया. प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा कि हमारे युवा आज के विषयों पर जानकारी के साथ अपनी राय रखते हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म उन्हें अपनी बात रखने का मौका देते हैं, लेकिन भारत सरकार इसे गुनाह मान रही है. हमारे युवा हमारा भविष्य है, ना की कमजोरी.
बाहर से भी मिल रहा मीना को समर्थन
गौरतलब है कि अपनी आंटी और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस की भतीजी मीना हैरिस ने भी अपने ट्वीट में लिखा कि भारत के प्रशासन ने 22 साल की युवा एक्टिविस्ट को गिरफ्तार कर लिया है. नौदीप कौर के बाद ये दूसरी गिरफ्तारी है, जो कृषि कानूनों से जुड़ी है और हाल के दिनों में ही हुई है. मीना ने यह ट्वीट तब किया है, जब उन्हें अपनी आंटी का नाम खुद की या अपनी कंपनी की ब्रांडिंग के लिए इस्तेमाल नहीं करने पर व्हाइट हाउस के वकीलों ने चेतावनी जारी की है. इनसे पहले भी पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, जयराम रमेश समेत कई लोगों ने दिशा रवि की गिरफ्तारी का विरोध किया है।.
 पत्रकार अंगद मौर्या
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *