ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / दूसरे टेस्‍ट में 4 बदलावों के साथ उतरेगी इंग्लैंड..

दूसरे टेस्‍ट में 4 बदलावों के साथ उतरेगी इंग्लैंड..

टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच चार मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्‍ट शनिवार से चेन्‍नई के एम चिदंबरम स्‍टेडियम पर शुरू होगा। जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को दूसरे टेस्‍ट के लिए अपनी 12 सदस्‍यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इंग्‍लैंड ने दूसरे टेस्‍ट के लिए पांच खिलाड़‍ियों को शामिल किया है। जबकि पहले टेस्‍ट का हिस्‍सा रहे चार खिलाड़‍ियों को आराम देने का फैसला किया है।
इंग्‍लैंड ने जोस बटलर, डॉम बेस, जेम्‍स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर को दूसरे टेस्‍ट में नहीं खिलाने का फैसला किया है। जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण दूसरे टेस्‍ट से बाहर हुए। वहीं बेन फोक्‍स, मोइन अली, स्‍टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्‍टोन और क्रिस वोक्‍स को दूसरे टेस्‍ट के लिए 12 सदस्‍यीय टीम में शामिल किया है।जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने इसी के साथ स्‍पष्‍ट कर दिया है कि ओली स्‍टोन 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाएंगे यानी इंग्‍लैंड की दूसरे टेस्‍ट की प्‍लेइंग इलेवन साफ हो चुकी है।
डॉम सिबले, रोरी बर्न्‍स, डान लॉरेंस, जो रूट (कप्‍तान), बेन स्‍टोक्‍स, ओली पोप, बेन फोक्‍स (विकेटकीपर), मोइन अली, जैक लीच, स्‍टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्‍स. ओली स्‍टोन- 12वें खिलाड़ी।
इंग्‍लैंड ने टीम में बदलाव रोटेशन पॉलिसी का ध्‍यान रखते हुए किए हैं। अब दूसरे टेस्‍ट में नई गेंद की जिम्‍मेदारी ब्रॉड और वोक्‍स संभालेंगे जबकि पहले टेस्‍ट में यह जिम्‍मेदारी जेम्‍स एंडरसन और जोफ्रा आर्चर ने संभाली थी। स्पिनर के रूप में मोइन अली खेलेंगे। विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी अब बेन फोक्‍स संभालेंगे।
इंग्‍लैंड टीम ने टीम इंडिया दौरे की शानदार शुरूआत की और चेन्‍नई में हुए पहले टेस्‍ट में 227 रन की विशाल जीत दर्ज की हैं। इसी के साथ जो रूट के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। बता दें कि पहले टेस्‍ट में टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने वाली इंग्‍लैंड ने पहली पारी में 578 रन बनाए थे।
जवाब में टीम इंडिया की पहली पारी 337 रन पर ऑलआउट हुई थी। इस तरह मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 241 रन की बढ़त मिली।फिर इंग्‍लैंड की दूसरी पारी 178 रन पर ऑलआउट हुई और टीम इंडिया को 420 रन का लक्ष्‍य मिला हैं। टीम इंडिया की दूसरी पारी मंगलवार को दूसरे सेशन में 58.1 ओवर में 192 रन पर समाप्‍त हुई हैं।
इंग्‍लैंड ने चेन्‍नई में संपन्‍न पहले टेस्‍ट में टीम इंडिया को 227 रन के विशाल अंतर से मात देकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई और विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान हासिल किया हैं। वहीं विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को तगड़ा नुकसान हुआ और वह अब चौथे स्‍थान पर खिसक गई है।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *