ब्रेकिंग स्क्राल
Home / बड़ी ख़बरें / जब नही मिला भक्ति का कोई फल, तो छात्र ने चुरा ली भगवान की मूर्ति…

जब नही मिला भक्ति का कोई फल, तो छात्र ने चुरा ली भगवान की मूर्ति…

द्वाराहाट को मंदिरों का गांव कहा जाता है। यहां पर आधा दर्जन से अधिक मंदिर समूह 9वीं से 13वीं शताब्दी तक हैं। लोग मंदिरों के दर्शन करने के लिए द्वाराहाट जाते हैं। द्वाराहाट में कत्यूरकालीन मंदिरों की एक विस्तृत संखला इसे पर्यटन की अलग पहचान देती है।
9 फरवरी को महामृत्युंजय मंदिर के नीरु लोहनी ने द्वाराहाट थाने के मंदिर में शिव मंदिर का उपरी हिस्सा चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। एसएसपी पंकज भट्ट ने खुद मोर्चा को संभाला हैं। सीसीटीवी पुटेज के आधार में चोर को खोजने का प्रयास किया गया हैं।
एसएसपी पंकज भट्ट ने बताया है कि आरोपी तारा सिंह 11वीं कक्षा से ही लगातार भैरव भगवान की पूजा-अर्चना करता था। युवक को लगा कि भगवान से कोई मदद नहीं मिलेगी तो ऐसे में भगवान को सबक सिखाने की ठान ली।
युवक ने 9 फरवरी को गांव से ही दो किलोमीटर दूर भैरव बाबा की मूर्ति और तीन चिमटे चोरी कर  स्कूल के पास ही छिपा दिया। बाल कटवाने के बहाने द्वाराहाट आया और शिवलिंग को भैरव समझकर मूर्ति तोड़कर घर ले गया।
एसएसपी ने बताया है कि 24 घंटे के भीतर खुलासा करने पर डीआईजी ने गिरफ्तार करने वाली टीम को 5 हजार रुपये का इनाम दिया है। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से युवक को पकड़ लिया हैं। पहले युवक पुलिस को गुमराह कर रहा था, फिर सच्चाई बताकर सामान की बरामदगी करवाई।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About Tat Bureau Lucknow

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *