ब्रेकिंग स्क्राल
Home / खेल / आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बराकिस से भिड़ेंगे सुमित नागल…

आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बराकिस से भिड़ेंगे सुमित नागल…

नागल को यहां ऑस्ट्रेलियाई ओपन  के पहले दौर के मुकाबले में शीर्ष 10 के किसी खलाड़ी से भिड़ने की उम्मीद थी, लेकिन भारतीय टेनिस खिलाड़ी को शुक्रवार को ड्रॉ के अनुसार लिथुआनिया के रिकॉर्डस बेरांकिस  के खिलाफ खेलना है. दुनिया के 72वें नंबर के खिलाड़ी के खिलाफ यह नागल की दूसरे हफ्ते में दूसरी भिड़ंत होगी. वह इस हफ्ते के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारियों के लिए आयोजित टूर्नामेंट में इस लिथुआनियाई खिलाड़ी से हार गये थे.
अगर नागल पहले दौर की बाधा पार कर लेते हैं तो वाइल्ड कार्डधारी भारतीय का सामना 19वें वरीय रूसी कारेन खाचानोव या स्थानीय वाइल्ड कार्डधारी एलेक्सांद्र वुकिच से होगा. दुनिया के 139वें नंबर के खिलाड़ी नागल तीसरी बार ग्रैंडस्लैम पुरुष एकल में हिस्सा लेंगे. वह दो बार अमेरिकी ओपन (2019, 2020) में खेल चुके हैं. हालांकि, अंकिता रैना महिला एकल के कट में जगह नहीं बना सकी. पुरुष युगल में रोहन बोपन्ना और दिविज शरण अपने जोड़ीदारों के साथ खेलेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन के अभ्यास टूर्नामेंट के सेमीफाइनल से हटी सेरेना

सेरेना विलियम्स ने दाहिने कंधे में चोट के कारण यारा रिवर क्लासिक टेनिस के सेमीफाइनल से नाम वापिस ले लिया, जिसमें उनका सामना शीर्ष रैंकिंग वाली एश्लीग बार्टी से होना था. इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई ओपन की अपनी तैयारियां पुख्ता करते हुए 23 बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन सेरेना ने अमेरिका की ही डेनियेले कोलिंस को 6 . 2, 4 . 6, 10 . 6 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. बार्टी ने शेल्बी रोजर्स को 7 . 5, 2 . 6, 10 . 4 से शिकस्त दी.

Tennis: सेरेना और ओसाका ऑस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ में एक ही हाफ में

सेरेना आम तौर पर तैयारी के टूर्नामेंट नहीं खेलती हैं, लेकिन कोरोना महामारी के बीच उन्होंने ग्रैंडस्लैम से पहले अभ्यास के लिए इस बार खेलने का फैसला किया. फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर से चोट के कारण नाम वापिस लेने के बाद यह उनका पहला टूर्नामेंट था. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने सेमीफाइनल से नाम वापिस लेने का ऐलान किया, लेकिन इस बारे में तफ्सील से नहीं बताया.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन आठ फरवरी से शुरू होगा. इससे एक दिन पहले छह टूर्नामेंट के सारे मैच स्थगित करने पड़े थे, क्योंकि टूर्नामेंट होटल का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था . इसके बाद 160 खिलाड़ियों और कुल 507 लोगों को टेस्ट कराने पड़े. टेनिस ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि सारे टेस्ट नेगेटिव आए हैं. वहीं, ग्राम्पियंस ट्रॉफी में दो बार की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैम्पियन विक्टोरिया अजारेंका ने यूलिया पुतिनत्सेवा को 6-4, 1-6, 11-9 से हरा दिया. मर्रे रिवर ओपन में शीर्ष रैंकिंग वाले स्टान वावरिंका ने एलेक्स बोल्ट को 6-4, 4-6, 7-6 से मात दी.

प्रियंका मिश्रा
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में 1214 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *