ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तराखंड कोरोना फ्री होने की कगार पर, आठ जिलों में 100 से कम एक्टिव केस

उत्तराखंड कोरोना फ्री होने की कगार पर, आठ जिलों में 100 से कम एक्टिव केस

उत्तराखंड के आठ पर्वतीय जिले जल्द ही कोरोना मुक्त हो जाएंगे। इन सभी जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा सौ से नीचे आ गया है। राज्य में कोरोना मरीजों के मिलने का सिलसिला पिछले वर्ष 15 मार्च को शुरू हुआ था और तब से लेकर अभी तक राज्य में लगातार नए मरीज मिलने का सिलसिला जारी है।
लेकिन पिछले 15 दिनों के दौरान राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में काफ़ी कमी आई है और इसी का नजीता है कि राज्य में अब एक्टिव मरीज लगातार कम हो रहे हैं। बुधवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार राज्य के आठ जिलों में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सौ से नीचे पहुंच गई थी। उतरे खेल और बॉलीवुड सितारे सबसे कम 12 एक्टिव मरीज चम्पावत जिले में हैं। इसके अलावा सात अन्य जिले ऐसे हैं जहां पर एक्टिव मरीजों का आंकड़ा सौ के नीचे आ गया है।
पर्वतीय जिलों में बहुत कम नए मरीज मिले हैं। राज्य के नौ पर्वतीय जिलों में नए मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट आई है। पिछले एक महीने के दौरान इन जिलों में अधिकांश दिन कोई नया मरीज नहीं मिल रहा है।
कभी कभी एक दो मरीज मिलने से मामले शून्य नहीं हुए हैं लेकिन मरीजों की संख्या अब बहुत ही कम हो गई है।
टिहरी में सात दिनों एक भी मरीज नहीं मिले है।
टिहरी जिले में पिछले सात दिनों में एक भी कोरोना मरीज सामने नहीं आये है। 26 जनवरी को जिले में दो नए कोरोना मरीज मिले थे। उसके बाद से अभी तक जिले में कोई भी नया मरीज नहीं मिला है।
पौड़ी, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग आदि जिलों में भी पिछले पंद्रह दिनों में अधिकांश दिन नए मरीज नहीं मिले हैं। लेकिन बीच बीच में कभी कभी एक दो नए मरीज मिलने से जिले पूरी तरह कोविड फ्री नहीं हो पाए हैं।
पत्रकार सुष्मिता गौड़
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *