ब्रेकिंग स्क्राल
Home / शिक्षा / UP BTC-DLED: स्क्रुटनी के लिए करें आवेदन पात्र नहीं होंगे ये स्टूडेंट्स…

UP BTC-DLED: स्क्रुटनी के लिए करें आवेदन पात्र नहीं होंगे ये स्टूडेंट्स…

UP BTC-DLED:  उत्तर प्रदेश बीटीसी (UP BTC) और डीएलएड कोर्सेस के विभिन्न सेमेस्टर के परीक्षा परिणामों के बाद अब स्क्रूटनी की भी घोषणा  कर दी गई है. बीटीसी-2013, 2014, 2015 और डीएलएड 2017,2018 व 2019 बैच की स्क्रूटनी के लिए चार फरवरी से आवेदन किए जा सकेंगे. आवेदन की अंतिम तिथि चार मार्च है. इस संबंध में सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने मंगलवार को सभी प्राचार्यों और प्राइवेट बीटीसी कॉलेजों को निर्देश भेज दिया है.
स्क्रूटनी के पात्र नहीं होंगे ये स्टूडेंट्स नोटिफिकेशन के अनुसार जो प्रशिक्षुक किसी सेमेस्टर में तीन बार शामिल हो चुके होंगे वे स्क्रूटनी के पात्र नहीं होंगे. साथ ही यह भी कहा गया है कि एक फॉर्म काफी सावधानी से भरें. बार-बार भरने की कोशिश करने पर आपका फॉर्म निरस्त भी कर दिया जाएगा. बता दें कि फॉर्म सबमिट करने के बाद यह आपके ईमेल आई डी पर मिल जाएगा.
यहां करें स्क्रूटनी के लिए आवेदनबीटीसी 2013, 2015 एवं डीएलएड 2018 प्रथम, द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ सेमेस्टर के अभ्यर्थी www.btcexam.in पर, बीटीसी 2014 चारों सेमेस्टर के अभ्यर्थी www.entdata.in/login.php पर जबकि डीएलएड 2017 चारों सेमेस्टर और डीएलएड 2019 द्वितीय सेमेस्टर के प्रशिक्षुक www.updeledexam.in पर आवेदन करेंगे. संबंधित डायरेकट आवेदन 5 मार्च तक अप्रूव या रिजेक्ट करेंगे.
स्क्रूटनी के लिए फीस
बीटीसी कोर्स के विभिन्न बैच के सभी सेमेस्टरों और डीएलएड कोर्स के विभिन्न बैच के सभी सेमेस्टरों के स्टूडेंट्स को स्क्रूटनी आवेदन के समय प्रति पेपर 100 रुपये का आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा. इस शुल्क को छात्र अपने सम्बन्धित कॉलेज में जमा करा सकेंगे. वहीं, कॉलेजों को छात्रों की फीस रसीद की कॉपी परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय में 8 मार्च 2021 तक जमा करनी होगी.
रिचा निगम
द’ अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

पर्यावरण स्वास्थ्य शिक्षा के प्रति जागरूक हो अपनी प्रतिभा निखारेंगे विद्यार्थी-पवन सिंह

एन आर एल सी ट्रेनिंग संस्थान जानकीपुरम में होगा 3 दिवसीय विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव विद्यार्थी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *