ब्रेकिंग स्क्राल
Home / राजनीति / कृषि कानून वापस लेने की मांग…

कृषि कानून वापस लेने की मांग…

नई दिल्ली:  कृषि कानून वापस लेने की मांग को लेकर दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर भारी संख्या में किसान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं । 26 जनवरी की घटना के बाद किसानों के धरनास्थल पर सुरक्षाबलों और पुलिस की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है । किसी तरह के उपद्रव और हिंसा से निपटने के लिए पुलिसकर्मी तैयार हैं. सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों की स्थानीय लोगों की झड़प के बाद पुलिस मुस्तैदी से काम कर रही है । हालांकि इस बीच पुलिस जवानों का जोश बढ़ाने के लिए कुछ जगहों पर डीजे लगाए गए हैं ।

वहीं बताया जा रहा है । कि सिंघु बॉर्डर पर अलग अलग जगहों पर डीजे लगाए गए हैं। जिनके जरिए पुलिस जवानों में जोश बढ़ाने की कोशिश की जा रही है । क्योंकि हिंसा में किसान आंदोलन के दौरान पुलिसवालों को ज्यादातर निशाना बनाया गया था । फिलहाल पुलिसवालों के लिए सिंघु बॉर्डर पर ‘संदेशे आते हैं.जैसे गाने बजाए जा रहे हैं । हालांकि किसानों को डीजे की इस धमक से परेशानी हो रही है । और उन्होंने डीजे बंद करने की मांग की है ।
किसानों का कहना है । कि डीजे की वजह से उनको समस्या हो रही है । किसानों ने इसके लिए बाकायदा लिखित बयान जारी करके डीजे बंद करने की मांग की है । किसान संगठनों ने बयान में सरकार से बातचीत के पहले सभी गिरफ्तार किसानों की रिहाई, बैरिकेडिंग के साथ पानी, टॉयलेट और इंटरनेट सेवा से प्रतिबंध हटाने की मांग की है । साथ ही बयान में किसानों ने पंडाल के पास बजाए जा रहे डीजे बंद कराने की मांग की है । किसानों का कहना है । कि इससे सामान्य स्थिति फिर से पहले जैसी हो सकेगी ।

रचना
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

गौ रक्षा महासंघ के राष्ट्रीय सचिव व प्रोजेक्ट डायरेक्टर बने सुनील कुमार

लखनऊ। अखिल भारतीय गौ रक्षा महासंघ ने सुनील कुमार को संगठन का राष्ट्रीय सचिव बनाया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *