ब्रेकिंग स्क्राल
Home / प्रादेशिक समाचार / उत्तर प्रदेश / गाजीपुर बॉर्डर पर बिजली काट दी गई किसानों के बीच मची खलबली, पूरे इलाके में अचानक पुलिस फोर्स और बढ़ा दी गई है

गाजीपुर बॉर्डर पर बिजली काट दी गई किसानों के बीच मची खलबली, पूरे इलाके में अचानक पुलिस फोर्स और बढ़ा दी गई है

ग़ाज़ियाबाद: पूर्वी दिल्ली की सीमा पर किसान आंदोलन का केंद्र बने गाजीपुर बॉर्डर इलाके में बिजली काट दी गई है. यहां किसानों का जमावड़ा है. इस पूरे इलाके में अचानक पुलिस फोर्स बढ़ा दी गई.

31 जनवरी तक लाल किला बंद
दिल्ली में किसानों के बवाल के बाद लाल किले को बंद कर दिया गया है. लाल किला 31 जनवरी तक बंद रहेगा. तबतक आम लोग लाल किले में एंट्री नहीं कर पाएंगे.

हिंसा की वजह से किसानों ने टाली संसद मार्च की योजना
गणतंत्र दिवस  पर ट्रैक्टर परेड  में हुई हिंसा के बाद किसानों के प्रदर्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं. हिंसा को लेकर देश भर में गुस्से का माहौल है साथ ही किसान संगठनों में भी बिखराव नजर आ रहा है. दो किसान संगठनों ने इस आंदोलन से खुद को अलग कर लिया है. किसानों ने अपना संसद मार्च भी टाल दिया है. बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने 1 फरवरी को संसद मार्च करने का ऐलान किया था जिसे अब टाल दिया गया है. बता दें कि इसी दिन लोक सभा में आम बजट पेश किया जाना है.

शहीद दिवस पर किसान देभ भर में निकालेंगे रैलियां
भारतीय किसान यूनियन राजेवाल ने कहा कि कल ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के कारण 1 फरवरी को होने वाले संसद मार्च को हमने स्थगित कर दिया है. उन्होंने कहा, ‘शहीद दिवस पर हम किसान आंदोलन की ओर से पूरे भारत में सार्वजनिक रैलियां करेंगे. हम एक दिन का उपवास भी रखेंगे.’

हिंसा फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा: दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस ने बुधवार को आरोप लगाया कि मंगलवार को ट्रैक्टर परेड के दौरान किसान नेताओं ने भड़काऊ भाषण दिए और हिंसा में भी शामिल रहे. उन्होंने भरोसा दिलाया कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. गौरतलब है कि इन घटनाओं में दिल्ली पुलिस के 394 कर्मी घायल हुए. संवाददाता सम्मेलन के दौरान दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस. एन. श्रीवास्तव ने कहा कि किसान यूनियनों ने ट्रैक्टर परेड के लिए तय शर्तों का पालन नहीं किया, परेड दोपहर 12 बजे से शाम पांच बजे के बीच होनी थी। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा शर्तों का पालन नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस ने अत्यंत संयम बरता और कोई जनहानि नहीं हुई है. श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक 25 प्राथमिकियां दर्ज की गई।

संजय जोहरी
द अचीवर टाइम्स लखनऊ

About The Achiever Times

Check Also

जेईई (मेन) 2024 सेशन-1 के परिणाम में लहराया आकाश बायजूस लखनऊ का परचम

20 स्टूडेंट्स ने हासिल किए 97 फीसदी से ज्यादा परसेंटाइल पांच स्टूडेंट्स ने फिजिक्स में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *